Coronavirus :दिल्ली में IPL मैच नहीं होंगे

Coronavirus का कहर बढ़ता जा रहा है। IPL पर भी इसका असर नजर आ रहा है। अब दिल्ली सरकार ने कहा है कि वहां IPL का कोई मैच नहीं हो पाएगा। अरविंद केजरीवाल सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि Coronavirus को रोकना सभी की जिम्मेदारी है। सभी की यह कोशिश है कि भीड़ जमा न हो। इसलिए दिल्ली में सभी कार्यक्रम और शो रद्द किए जा रहे हैं। आईपीएल मैचों के लिए भी अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें, Coronavirus के कारण IPL पहले ही संकट में है। महाराष्ट्र सरकार टिकटों की बिक्री पर रोक लगा चुकी है।

जैसे-जैसे Coronavirus फैल रहा है, आईपीएल पर संकट गहरा रहा है। बीसीसीआई तारीख आगे बढ़ाने के लिए राजी नहीं है। ऐसे में बिना दर्शकों के मैच कराने का विकल्प ही सबसे अच्छा माना जा रहा है, लेकिन दिल्ली सरकार ने आईपीएल मैचों की अनुमति नहीं देकर इस कोशिश की भी झटका दिया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली आईपीएल की तारीख आगे बढ़ाने से इन्कार कर चुके हैं। यह संभव भी नहीं है, क्योंकि विदेशी खिलाड़ियों को अपने आगे के टूर्नामेंट्स खेलना हैं। भारतीय टीम का भी अपना कार्यक्रम है।

15 अप्रैल तक विदेशी खिलाड़ियों को वीजा नहीं

वहीं भारत सरकार ने कोरोना वायरस रोकने के लिए 15 अप्रैल तक वीजा पर रोक लगा दी है। यानी कोई भी विदेशी खिलाड़ी भारत नहीं आ पाएगा। ऐसे में सवाल कायम है कि इस बार आईपीएल हो पाएगा या नहीं।