वर्षा-ओले से फसल प्रभावित.. कृषि विभाग अधिकारियों को निरीक्षण के निर्देश…

By AV NEWS 1

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:उज्जैन जिले में वर्षा एवं ओलावृष्टि से फसल प्रभावित होने की सूचना पर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कृषि विभाग के अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जहां-जहां बारिश एवं ओलावृष्टि हुई है, उसका निरीक्षण कर किसानों से चर्चा की जाए। निर्देशों के पालन में कृषि विभाग के अधिकारियों ने घट्टिया तहसील के ग्राम बिछड़ौद, खजुरिया सदर, सुल्या, बिसाहेड़ा, गुराडिय़ा गुर्जर, भीमपुरा, कुमाड़ी तथा तराना तहसील के ग्राम भड़सिंबा, गावड़ी, सामानेरा, नौगौवां, तोबरीखेड़ा एवं छड़ावद में प्रभावित खेतों में पहुंचकर फसलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जहां पर देर से बोई गई गेहूं की फसल जो वर्तमान में हरी अवस्था में है, उन खेतों में कहीं-कहीं पर फसल गिर गई है।

शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर

अधिकारियों द्वारा प्रभावित ग्रामों के किसानों को सलाह दी गई कि संबंधित बीमा कंपनी के टोल फ्री नम्बर 14447 पर 72 घंटे के अंदर शिकायत दर्ज करें, ताकि समय-सीमा में शिकायत दर्ज होने पर प्रभावित किसानों को बीमा दावा राशि प्राप्त हो सके। निरीक्षण के समय कृषि विभाग के उप संचालक आरपीएस नायक, कृषि विज्ञान केंद्र के डॉ.आरपी शर्मा, सहायक संचालक कृषि कमलेश कुमार राठौर, बीमा कंपनी के जिला प्रबंधक भगवान सिंह तथा मैदानी कृषि विभाग के अधिकारी, पटवारी, प्रभावित किसान उपस्थित थे।

Share This Article