Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचारसहमति के कई विषय पर निर्णय अटके

सहमति के कई विषय पर निर्णय अटके

कोरम के अभाव में कार्यपरिषद की बैठक

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की बैठक कोरम पूरा नहीं होने की वजह से स्थगित कर दी गई। नतीजतन गत बैठक में जिन विषयों पर सहमति बनी थी, उन पर निर्णय अटक गए हैं।

विक्रम विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक निर्धारित समय पर शुरु हो गई, लेकिन सदस्यों के अनुपस्थित रहने के कारण कुछ देर के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद पुन: बैठक प्रारंभ हुई, परन्तु फिर भी सदस्यों के नहीं आने पर कोरम के अभाव में बैठक स्थगित कर दी गई।

एजेंडे के बिंदु पर अगली बैठक में चर्चा करने का निर्णय लिया गया। गौरतलब है कि उसके पहले कार्यपरिषद की बैठक 3 नवंबर को आयोजित हुई थी। उस दौरान कार्यसूची में शामिल करीब 25 बिंदुओं में से कई पर चर्चा के बाद सहमति बन गई थी, लेकिन निर्णय नहीं हुआ था। इन सहमति वाले बिंदुओं पर 11 नवंबर को आयोजित बैठक में निर्णय लिया जाना था।

अगली बैठक में होंगे कई फैसले

विक्रम विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की बैठक शुक्रवार को कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडे की अध्यक्षता में आयोजित की गई। निर्धारित समय पर अधिकांश सदस्यों के नहीं आने से कुलपति प्रो.पांडे ने कुछ देर के लिए बैठक स्थगित कर दी। करीब आधा घंटे बाद बैठक शुरु हुई इस दौरान भी सदस्य के उपस्थित नहीं होने से कोरम पूरा नहीं हो सका। इसके कारण बैठक को समाप्त कर दी।

बैठक की कार्यसूची के सभी बिंदुओं को अगली बैठक में रखकर चर्चा के बाद निर्णय लिए जाएंगे। शुक्रवार को आयोजित बैठक के दौरान सदस्य विनोद यादव, डॉ. शैलेंद्र कुमार शर्मा, डॉ. दीपिका गुप्ता अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा विभाग के प्रतिनिधि अर्पण भारद्वाज और कोष एवं लेखा से प्रतिनिधि शामिल हुए थे। कुलसचिव डॉ. प्रशांत पौराणिक ने बताया कि कोरम पूरा नहीं होने से बैठक समाप्त कर दी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर