Tuesday, February 7, 2023
Homeउज्जैन समाचारग्राहकों के लिए कपड़ों का ONLINE कारोबार विश्वसनीय नहीं

ग्राहकों के लिए कपड़ों का ONLINE कारोबार विश्वसनीय नहीं

संबंधों की मिठास, विश्वास और व्यवहार, लौटने लगी हैं बाजारों में रौनक…

उज्जैन। कपड़ों की ऑनलाइन खरीदी के लिए कई लुभावने ऑफर्स और कम दाम हो, लेकिन वह बात नहीं जो बाजार में परंपरागत शोरूम या दुकान पर जाकर कपड़ा खरीदने की है। ड्रेस मटेरियल हो या रेडिमेट गारमेंट्स…एक बार यदि कोई व्यक्ति किसी शोरूम पर चला जाता है तो उसे जो संबंधों की मिठास, विश्वास और व्यवहार मिलता है। वह भूलाया नहीं जा सकता है।

यह बात ऑनलाइन कारोबार में नहीं है।ऑनलाइन गारमेंट्स शॉपिंग में भले ही लुभावने आफर्स मिलते है। पर किसी शोरूम या प्रतिष्ठान पर जाकर पसंदीदा डे्रस के चयन में दिए गए वक्त और संवाद की कीमत बहुत ही अधिक है। इसके आधार पर संबंध और विश्वास के रिश्ते कायम होते है। अक्षरविश्व के अभियान ‘आपका शहर-आपकी दुकान’ से यह स्थिति फिर से बनने लगी है। गारमेंट्स बिजनेस करने वालों से चर्चा में यही निष्कर्ष निकलकर सामने आया है कि अभियान से गारमेंट्स कारोबार को लोकल स्तर पर अच्छा रिस्पांस मिलने लगा है।

यह कहना है शहर के रिटेल कारोबारियों का

ऑफलाइन कई डिजाइन और पैटर्न उपलब्ध…

कपड़े हमारे शरीर के सबसे करीब हैं, हम हमेशा चाहते हैं कि यह विशेष और हमारी पसंद के अनुसार हो। ड्रेस मटेरियल हो या रेडिमेट गारमेंट्स, बाजार के परंपरागत शोरूम या दुकान फैब्रिक डिजाइन और पैटर्न की एक विशाल श्रृंखला प्रदान करते हैं। जिन्हें ग्राहकों द्वारा पहचाना गया है। यह सुविधा ऑनलाइन मार्केट के पास नहीं हैं।
शैलेन्द्र कुशवाह, लक्ष्मी व्यंकटेश (कपड़ा व्यापारी)

लोकल बाजार से बेहतर दूसरा कोई विकल्प नहीं

युवाओं के लिए इस बार बाजार में काफी वैरायटियां हैं। इसमें युवकों को शर्ट, टीशर्ट, जीन्स के साथ टाउजर पंसद आ रहा है लेकिन नए पार्टी वियर कलेक्शन की अच्छी डिमांड है। दीपावली तक व्यापार अच्छा होगा। मार्केट उम्मीद के अनुसार आगे बढ़ रहा है। शादी के सीजन को देखते हुए कहा जा सकता है कि आगे और तेजी आएगी। फिलहाल व्यापारियों के चेहरे खिले हुए हैं।
हर्ष घाटिया, डीलक्स हॉउस (कपड़ा व्यापारी)

शादी के सीजन के चलते वेडिंग सेट की बुकिंग शुरु

ऑनलाइन से रेडीमेड कपड़ा मार्केट में मामूली गिरावट आई है, क्योंकि जो चीज ग्राहक का ध्यान आकर्षित करती है, वह है कपड़ों का लुक और क्वालिटी, यह तो देख-परख कर ही सम्भव है। त्यौहार व शादी के सीजन के चलते वेडिंग सेट की डिमांड और बुकिंग शुरु हो गई है। इनकी वैरायटियां भी काफी मात्रा में है। जो स्थानीय बाजार से बेहतर दूसरा कोई विकल्प नहीं।
धर्मेंद्र सिंह चौहान, रजवाड़ी कलेक्शन (कपड़ा व्यापारी)

नए स्टॉक की संपूर्ण रेंज के साथ आकर्षक गिफ्ट भी

त्यौहार को देखते हुए हमने नया स्टाक मंगवाया है। वेडिंग सेट एवं वेस्टर्न ब्लेजर की मांग सबसे अधिक है। खरीदारी पर आकर्षक गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं। ग्राहक बड़ी संख्या में आकर खरीदारी कर रहे हैं। आनलाइन बाजार लोगों को ज्यादा आकर्षित कर रहा है। फिर भी इस सिस्टम में भी कई कमियां हैं। इसमें ग्राहक सामान की गुणवत्ता ऑफलाइन बाजार की तरह नहीं चेक कर पाता है।
प्रदीप राठौर, नमामि कलेक्शन (कपड़ा व्यापारी)

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर