Wednesday, February 1, 2023
Homeइंदौर समाचारइंदौर से रामेश्वरम की सीधी ट्रेन की मांग

इंदौर से रामेश्वरम की सीधी ट्रेन की मांग

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और इंदौर की सांसद रही सुमित्रा महाजन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर इंदौर से रामेश्वरम के लिए सीधी ट्रेन शुरू करने की मांग की है।

उनका कहना है कि अगर यह ट्रेन चालू हो जाती है, तो लोगों को काफी फायदा होगा। इसके अलावा जब महू सनावद परियोजना पूरी हो जाएगी तो इसमें ओंकारेश्वर भी जुड़ जाएगा, जिससे सीधे यह ट्रेन तीन ज्योतिर्लिंग कवर कर लेगी।

पूर्व सासंद ने अपने पत्र में लिखा है कि आप आठ अक्टूबर को उज्जैन आ रहे हैं। यहां पर महाकाल मंदिर के नवीन कोरिडोर का शुभांरभ करेंगे। मैं आपसे निवेदन करती हूं कि इस दिन इंदौर से रामेश्वरम की सीधी ट्रेन को चलाने की अनुमति दें। यह ट्रेन इंदौर से उज्जैन, भोपाल, नागपुर, तिरुपति होते हुए रामेश्वरम तक चले। वापसी में भी इसी रुट से यह ट्रेन आ जाए। इससे लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी।

महाजन ने कहा कि मैं जब लोकसभा अध्यक्ष और सांसद रही मैंने इस ट्रेन को चलाने के लिए काफी प्रयास किए, लेकिन ट्रेन चालू नहीं हुई है, इसलिए अब इस ट्रेन को शुरू किया जाए।

इंदौर से काशी महाकाल एक्सप्रेस भी चलती है, जो दो ज्योतिर्लिंग को जोड़ती है। जब महू सनावद परियोजना पूरी हो जाएगी तो इसमें ओंकारेश्वर भी जुड़ जाएगा। इस तरह से इंदौर से कई ज्योतिर्लिंग के लिए सीधी ट्रेन सुविधा हो जाएगी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर