Saturday, January 28, 2023
Homeउज्जैन समाचारदेवास रोड पर फेंकी गई पीपीई किट जब्त की

देवास रोड पर फेंकी गई पीपीई किट जब्त की

अक्षर विश्व की खबर के बाद पहुंची प्रशासन की टीम, जांच शुरू की

उज्जैन। 03 अक्टूबर के अंक में अक्षर विश्व ने कोविड से सुरक्षा की किट लावारिस मिली शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। समाचार प्रकाशन के कुछ घंटों बाद ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और लावारिस हालत में पड़ी किट जब्त की और जांच शुरू की।

बताया जाता है कि रविवार को अज्ञात व्यक्ति कार से आया और पीपीई किट का बंडल देवास रोड स्थित ग्राम मताना के समीप फेंक रहा था। इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने उसे देखा और रोकने का प्रयास किया लेकिन वह तेज गति से वहां से निकल गया। बंडल खुलने से पीपीई किट भी बिखर गई थी। इसके बाद मौका स्थल पर नायब तहसीलदार सपना शर्मा अन्य कर्मचारियों के साथ पहुंची।

वहां से करीब 63 पीपीई किट को जब्ती में लिया। इन्हें नरवर के मेडिकल ऑफिसर को सौंपा गया है। वहीं पंचनामा भी बनाया और जांच की जा रही है। जो पीपीई किट जब्त की है उनमें किसी तरह की सील या टैग नहीं मिला है। सरकारी अस्पताल, डिस्पेंसरी की किट हो सकती है। ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के दौरान शासन ने स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों को सुरक्षा के लिए पीपीई किट सहित अन्य संसाधन दिए थे। अब इन्हें लावारिस फेंका जा रहा है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर