ऐसी कोई कार्रवाई न करें जिससे पुलिस के वीडियो-ऑडियो वायरल हो : SP

By AV NEWS

उज्जैन। कटनी पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद सुबह पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने अफसरों को निर्देश दिये कि ऐसी कोई कार्रवाई न करें जिससे पुलिस के वीडियो-ऑडियो वायरल हों और विभाग की छवि धूमिल हो।

पुलिस अधीक्षक ने नीलगंगा थाने में अपहरण के आरोपी द्वारा अपने परिवार के साथ पुलिस पर दबाव बनाने व अभद्रता कर आरोप लगाने के मामले का उदाहरण देते हुए नीलगंगा थाना प्रभारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि थाना प्रभारी और उनके स्टाफ द्वारा धैर्य बनाते हुए ठीक कार्रवाई की गई है। इसी प्रकार जिले के सभी पुलिस अफसर धैर्य और संयम के साथ कार्रवाई करें। ऐसी कोई हरकत न हो जिससे पुलिस के वीडियो-ऑडियो वायरल हो जाएं।

यदि ऐसी स्थिति बनती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। एसपी शर्मा ने यह भी निर्देश दिये कि रात के समय थाने में किसी को भी बिना कारण बंद न किया जाये। मैं स्वयं थानों के सीसीटीवी फुटेज प्रतिदिन चैक करूंगा। बदमाशों द्वारा पुलिस के साथ अभद्रता या आरोप लगाये जाते हैं तो उन्हें सुधारने के 100 तरीके पुलिस के पास हैं।

होटल, लॉज और धर्मशाला की लगातार चेकिंग करें
पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को निकलने वाली शाही सवारी के पूर्व सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में स्थित होटल, लॉज, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड पर चैकिंग करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि डेरों में रहने वाले संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ करें।

Share This Article