ई-श्रम कार्डधारी और संबल हितग्राहियों को मिलेगा सस्ता राशन

By AV News

नगर पालिका में जल्द शुरू होंगे पंजीयन

अक्षरविश्व न्यूज. नागदा शहर के सैकड़ों परिवारों को सरकार के हाल ही में लिए गए एक निर्णय का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 में प्राथमिकता परिवार श्रेणी में नवीन श्रेणियों को जोड़ा है। इस निर्णय से ई-श्रम कार्डधारी और संबल पंजीयन वाले परिवारों को भी सरकारी दुकानों से जल्द ही सस्ता अनाज मिलने लगेगा।

नगर पालिका सभापति प्रकाश जैन ने बताया कि शासन द्वारा प्राथमिक परिवार श्रेणी में अब संबल के साथ ई-श्रम कार्डधारी (असंगठित एवं प्रवासी श्रमिकों ) को भी जोडऩे के आदेश जारी कर दिए हैं। शहर में लगभग 4300 ई-श्रम कार्डधारी हैं। ऐसे कार्डधारी अपनी खाद्यान पर्ची जनरेट करवाकर इस योजना कि लाभ ले सकते है। ई-कार्डधारी अपना कार्ड , परिवार के आधार कार्ड और समग्र आईडी लेकर नगर पालिका जाना होगा। नागदा नगरपालिका में भी संभवत: सोमवार से पंजीयन की सुविधा प्रारंभ हो जाएगी।

मामले में फूड इंस्पेक्टर समद खान ने बताया कि नगरीय क्षेत्र के ई-श्रम कार्डधारी और संबल में पंजीकृत को नगरपालिका में दस्तावेज जमा कराने होंगे और ग्रामीण क्षेत्र वालों को पंचायत में 12 अगस्त तक यह खानापूर्ति करने के बाद सभी को राशन मिलना प्रारंभ हो जाएगा।

Share This Article