कानफोड़ू साइलेंसर हुए साइलेंट

By AV NEWS

प्रदेश में पहली बार ऐसी कार्रवाई

15 लाख रुपए के 100 साइलेंसरों पर चला रोड़ रोलर

एसपी ने टॉवर पर शुरू करवाई कार्रवाई

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। मोडिफाइड साइलेंसर की आवाज से दहशत फैलाने वालों पर उज्जैन पुलिस ने रविवार को ऐसी कार्रवाई की जो हमेशा याद रखी जाएगी। महंगी बाइक्स के 100 साइलेंसर को रोड रोल से कुचल दिया गया। इनकी कीमत करीब 15 लाख रुपए है। इनमें 12 हजार से लेकर 2.50 लाख रुपए तक के साइलेंसर शामिल हैं।

यह पूरी कार्रवाई एसपी प्रदीप शर्मा के मार्गदर्शन में टॉवर चौक पर हुई। यातायात डीएसपी दिलीप सिंह परिहार ने बताया 15 दिन पुलिस से पुलिस अभियान चला रही है। इसके तहत बुलेट सहित अन्य महंगी स्पोट्र्स बाइक्स में मोडिफायड साइलेंसर लगाकर पटाखे की आवाज करने वालों की धरपकड़ शुरू की गई। कुल 100 वाहन पकड़े और थाने में ही मैकेनिक को बुलवाकर मोडिफायड साइलेंसर जब्त कर सामान्य साइलेंसर लगवाए गए। वाहन चालकों पर 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।

21 लाख की बाइक में 2.50 लाख का साइलेंसर

सुजुकी कंपनी की हायाबुसा 21 लाख रुपए कीमत वाली रेसिंग बाइक में ढाई लाख रुपए के साइलेंसर लगे थे। इन्हें चलाते समय युवकों द्वारा पटाखेदार आवाज निकालकर लोगों को डराया जाता था। ऐसी 3 बाइक को पकड़ा गया और साइलेंसर जब्त किए गए हैं। इसके अतिरिक्त बुलेट, बीएमडब्ल्यू सहित अन्य बाइक पर भी कार्रवाई की गई।

Share This Article