आठवीं पास चौकीदार ने प्रिंटर खरीदा और सादे कागज पर छापने लगा नकली नोट

By AV NEWS 1

देवास में रहने वाला रिश्तेदार भी पकड़ाया, पुलिस को मोबाइल सीडीआर का इंतजार

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। आठवीं पास युवक ने बाजार से कलर प्रिंटर खरीदा और नकली नोट छापने लगा। उसे एक दुकानदार ने पकड़ा। चिमनगंज थाने पर सूचना दी। पुलिस ने युवक को उसके साड़ू भाई के साथ हिरासत में लेकर पूछताछ की। आज पुलिस मामले का खुलासा कर सकती है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिंटू मालवीय निवासी नागझिरी पिछले दिनों नकली नोट लेकर चिमनगंज मंडी के पीछे स्थित दुकान पर सामान खरीदने पहुंचा। दुकानदार ने नोट की पहचान की और थाने को सूचना दी। पुलिस ने पिंटू को पटेल नगर क्षेत्र से हिरासत में लिया और थाने लाकर पूछताछ शुरू की जिसमें पिंटू ने उक्त नकली नोट अपने साड़ू भेरूलाल सोलंकी निवासी देवास से लाना बताया था। पुलिस ने भेरूलाल को भी पकड़ा। उससे भी पूछताछ की लेकिन दोनों पुलिस से झूठ बोलते रहे। पुलिस ने दोनों के मोबाइल की सीडीआर चैक करवाई है। पुलिस का मानना है कि नकली नोट छापने के मामले में अन्य लोग भी जुड़े हो सकते हैं।

हार्डवेयर का जानकार है आरोपी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पिंटू मालवीय ने पुलिस कंट्रोल रूम के सामने स्थित दुकान से कलर प्रिंटर खरीदा था। वह गर्मियों में उक्त प्रिंटर खरीदना बता रहा है जिसकी तस्दीक करना बाकी है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि अब तक पिंटू कितने नोट छापकर बाजार में चला चुका है। उसके साथ और कितने लोग जुड़े हैं। पुलिस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ मंगलवार शाम तक केस दर्ज कर सकती है।

पुलिस को छापकर दिखाए 100 रुपए के नकली नोट

पिंटू मालवीय को हिरासत में लेने के बाद पुलिस उसे नागझिरी स्थित घर लेकर पहुंची। यहां कलर प्रिंटर रखा था। पिंटू ने ए-4 के सादे कागज का उपयोग कर पुलिस के सामने 100 के नकली नोट छापकर दिखाए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पिंटू आठवीं कक्षा तक पढ़ा है। वह चौकीदारी करता है।

Share This Article