जूना सोमवारिया से ढहाया अतिक्रमण

By AV NEWS 4

अतिक्रमण पर चली जेसीबी…. सिंहस्थ क्षेत्र में निगम ने 20 निर्माण हटाए

सिंहस्थ क्षेत्र की जमीन पर पक्के घर बनाकर अंदर बसा ली थी बस्ती, नगर निगम कई बार दे चुका था नोटिस

उज्जैन। शुक्रवार को नगर निगम की रिमूवल गैंग सिंहस्थ क्षेत्र में जेसीबी लेकर पहुंच गई। यहां स्थित 35 निर्माण को अतिक्रमण माना गया था। इन्हें लगातार नोटिस दिए जा रहे थे, बावजूद इसे निर्माणकत्र्ता अतिक्रमण नहीं हटा रहे थे। टीम ने जेसीबी की मदद से इनमें से 20 को ढहा दिया। इस मौके पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। जूना सोमवारिया क्षेत्र में सिंहस्थ क्षेत्र की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को शुक्रवार को भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में नगर निगम की गैंग ने जेसीबी की मदद से जमींदोज कर दिया। अतिक्रमणकर्ताओं ने पक्के निर्माण कर वहां पूरी बस्ती बसा ली थी। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई। पुलिस को देख कुछ लोगों ने खुद ही अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। इसके बाद गैंग ने आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया।

दरअसल, सुबह 8 बजे से ही जूना सोमवारिया चौराहे पर जीवाजीगंज, कोतवाली, नानाखेड़ा सहित अन्य थानों और क्विक रिस्पांस टीम के जवान जुटना शुरू हो गए थे। इस बीच ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने रास्ते को ब्लॉक कर दिया। पूरी तैयारी के बाद एएसपी नितेश भार्गव और अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस फोर्स नगर निगम टीम के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंची। 4 जेसीबी दनदनाते हुए अंदर घुसी और अतिक्रमण को ढहाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ लोग अधिकारियों से बात करने भी पहुंचे लेकिन उनकी एक नहीं चली।

तहसीलदार के आने के बाद कार्रवाई

एक्शन से पहले पुलिस काफी देर तक लोगों का रिएक्शन देखती रही। जैसे ही तहसीलदार रूपाली जैन मौके पर पहुंचीं गैंग ने अतिक्रमण तोडऩा शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों ओर से वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया गया। हालांकि, वाहन चालक अलग-अलग बहाने बनाकर घुसने की कोशिश करते रहे लेकिन पुलिस ने उन्हें सख्ती से हटाया।

अंदर बसा ली थी पूूूरी बस्ती

अतिक्रमण कर्ताओं ने शुरुआत में टीन शेड लगाकर कब्जा कर रखा था। जैसे-जैसे टीम आगे बढ़ती गई पक्के निर्माण सामने आते गए। अतिक्रमणकर्ताओं ने वहां पूरी बस्ती बसा ली थी जिन्हें खाली करवाने के बाद जेसीबी की मदद से ढहाने की कार्रवाई की गई। पुलिस का सख्त पहरा होने से लोग खड़े-खड़े देखते रहे।

कई बार दे चुके नोटिस

सहायक संपत्ति अधिकारी श्याम सुंदर शर्मा ने बताया कि यहां करीब ३५ अतिक्रमण को चिह्नित किया गया है। कई बार उन्हें नोटिस भी दिए जा चुके हैं। कुछ ने नोटिस नहीं लिए, करीब २० लोगों ने नोटिस लिए हैं जिन पर ही आज कार्रवाई की जा रही है। शेष अतिक्रमण पर भी जल्द कार्रवाई की जाएगी।

एएसपी नितेश भार्गव बोले- ड्रोन कहां है, बवाल हुआ तो क्या करेंगे…

कार्रवाई के दौरान निगरानी के लिए ड्रोन की व्यवस्था नहीं थी। इसकी जिम्मेदारी नगर निगम के ऊपर थी लेकिन निगम अधिकारी अपने कर्मचारियों को निर्देश देना ही भूल गए। इस पर एएसपी नितेश भार्गव कुछ देर के लिए उखड़ गए। उन्होंने पूछा कि ड्रोन कहां है, बवाल हुआ तो क्या करेंगे।

सामान हटाने का समय दिया

कार्रवाई के बीच घरों से तुरंत सामान खाली करने के लिए अतिक्रमण कर्ताओं को कहा गया। हालांकि, उससे पहले ही उन्होंने सामान निकालना शुरू कर दिया था लेकिन आदेश के बाद इसमें तेजी आ गई। जैसे ही सामान खाली हुआ जेसीबी तुरंत एक्शन में आ गई। खबर लिखे जाने तक मौके पर कार्रवाई जारी थी।

Share This Article