Monday, November 28, 2022
Homeउज्जैन समाचारनकली इंटरपोल अफसर का उज्जैन के व्यक्ति से कनेक्शन

नकली इंटरपोल अफसर का उज्जैन के व्यक्ति से कनेक्शन

नकली इंटरपोल अफसर का उज्जैन के व्यक्ति से कनेक्शन

उज्जैन/इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच ने तीन दिन पहले एबी रोड इंदौर स्थित श्रीमाया होटल से नकली इंटरपोल अफसर को पकड़ा था।

रोपी शहर के एक व्यापारी को उसकी फंसी हुई रकम वापस दिलाने का झांसा देकर यहां आया और उससे साढ़े तीन लाख रुपए भी ठग चुका था। पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच इंदौर ने आरोपी को पुलिस को सौंप दिया। इस दौरान नकली इंटरपोल अफसर का उज्जैन के बिल्डर से कनेक्शन निकला है।

इंदौर पुलिस करेगी पूछताछ…

इंदौर क्राइम ब्रांच ने उप्र के मूल निवासी हालमुकाम बैतूल विपुल शेपर्ड को गिरफ्तार किया है। इंदौर के पीयूष नेमा की शिकायत पर विपुल शेफर्ड को पकड़ा गया था। आरोपी तीन महीने से पीडि़त को व्यापार के सिलसिले में उलझे करीब पौने दो करोड़ रुपए निकालकर देने का झांसा दे रहा था। विपुल श्रीमाया होटल के चार कमरों के सुईट में ठहरा हुआ था।

एमआईजी पुलिस ने नकली इंटरपोल अफसर से पूछताछ शुरू कर दी है। 18 नवबंर तक वह पुलिस की रिमांड पर है। पुलिस ने उसके कुछ गैजेट्स और डॉक्यूमेंट जब्त किए हैं। पुलिस को जानकारी मिली थी कि करोड़ों के लेनदेन में सैटलमेंट करवाने वह इंदौर पहुंचा था।

पुलिस के मुताबिक उज्जैन के एक बिल्डर के माध्यम से इंदौर के ऑटो पार्ट्स संचालक से उसकी दोस्ती हुई थी। फिलहाल दोनों से अभी पूछताछ होना बाकी है। एमआईजी टीआई के मुताबिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि उज्जैन के बिल्डर ने इंदौर के ऑटो पार्ट्स विक्रेता पवन सुले से उसकी मुलाकात कराई थी।

पवन कारों के पार्ट्स बेचने का काम करता था। विपुल के पकड़ाने के बाद से पवन भी गायब है। पुलिस के मुताबिक उज्जैन के बिल्डर की जानकारी लेने के बाद पुलिस दोनों को भी राउंडअप करेगी। ताकि सच्चाई सामने आ सके।

डायरी में कई शहरों के अफसरों के नाम

पुलिस ने विपुल शेपर्ड की बैंक डिटेल मांगी थी। लेकिन वह पुलिस को अभी नहीं मिली। अधिकारियों के मुताबिक उससे विपुल के लेनदेन को लेकर जानकारी मिल जाएगी। उसके पास जो डायरी मिली थी उसमें कई अधिकारियों के नंबर तो थे, लेकिन वह उसने फर्जी तरीके से तैयार की थी। वह किसी के मिलने पर अपनी जानकारी साझा करने के लिये भी इंकार कर देता था। वह कहता था कि गोपनीय तरीके से वह अपना काम कर चला जाता है उसे दिल्ली में कुछ विशेष जानकारी देना होती है।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर