Monday, January 30, 2023
Homeखेल जगततेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी Asia Cup 2022 से बाहर

तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी Asia Cup 2022 से बाहर

पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी शनिवार को घुटने की चोट के कारण आगामी एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर हो गए, जिससे टीम की संभावनाओं को बड़ा झटका लगा।

एशिया कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला 28 अगस्त को भारत से होना है। इसके बाद 4 सितंबर को भी दोनों टीमों के बीच भिड़ंत होगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि शाहीन को उसकी चिकित्सा सलाहकार समिति और स्वतंत्र विशेषज्ञों ने स्कैन के बाद चार से छह सप्ताह के आराम की सलाह दी है।

बोर्ड ने कहा कि शाहीन टी20 एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं, लेकिन उनके अक्टूबर में न्यूजीलैंड त्रिकोणीय श्रृंखला के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप।

पिछले महीने गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान क्षेत्ररक्षण के दौरान दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट लगने वाले शाहीन को मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम के साथ चोट के बावजूद पाकिस्तान एकदिवसीय टीम और एशिया कप टीम में चुना गया था, उन्होंने जोर देकर कहा कि वह बेहतर दिखने के लिए बेहतर होगा। टीम डॉक्टर, फिजियो और ट्रेनर के बाद।

शाहीन के बाहर से होने से भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को बड़ी राहत मिली है.उन्होंने पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में भी पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट लिया था।

इसके बाद उन्होंने केएल राहुल और विराट कोहली को भी पवेलियन की राह दिखाई थी। उस मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। यह वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के हाथों पहली हार थी।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर