फ्रीगंज में गश्त कर रहे आरक्षक पर चाकू से प्राणघातक हमला

By AV NEWS 1

बाइक पर जा रहे तीन संदिग्धों को घेराबंदी कर रोका, हमलावर गिरफ्त से दूर

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:बीती रात फ्रीगंज में गश्त कर रहे आरक्षकों को एक बाइक पर तीन युवक संदिग्ध हालत में एसएस अस्पताल के सामने से आते दिखे। उन्होंने घेराबंदी कर युवकों को रोका और पकडऩे का प्रयास किया इसी दौरान एक बदमाश ने आरक्षक को चाकू मारकर घायल कर दिया। उसके साथी आरक्षक ने घायल को प्रायवेट अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने के बाद आईजी, एसपी सहित पुलिस अफसर अस्पताल पहुंचे और आरक्षक के स्वास्थ्य की जानकारी लेकर बदमाशों की धरपकड़ के निर्देश दिये।

आकाश जाटव पिता पुखराज जाटव 28 वर्ष निवासी सांई विहार कालोनी माधव नगर थाने में आरक्षक के पद पर पदस्थ है। गुरूवार को उसकी गश्त ड्यूटी थी। वह अपने साथी आरक्षक विक्रम सिंह बैस के साथ गश्त ड्यूटी पर थाने से रवाना हुआ। पुलिस ने बताया कि आकाश जाटव और विक्रम सिंह रात करीब 1.30 बजे एसएस अस्पताल के सामने से गुजर रहे थे तभी उन्हें सूचना मिली कि एक बाइक पर तीन संदिग्ध आ रहे हैं उनकी घेराबंदी कर पकड़ें।

आकाश और विक्रम ने तत्काल बाइक सवार तीनों युवकों को रोका और पकडऩे का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस को देखकर एक बदमाश बाइक से कूदकर भाग गया। एक युवक को विक्रम ने व दूसरे को आकाश ने दबोचा। आकाश ने जिस युवक को पकड़ा उसने चाकू से आकाश की पसलियों में हमला कर दिया।

हमला होते ही आकाश ने अपने साथी विक्रम को आवाज लगाई। विक्रम ने जिस बदमाश को पकड़ा था उसे छोड़ा और आकाश के पास आया। आकाश की पसलियों से ब्लडिंग हो रही थी। विक्रम ने तत्काल थाने पर अफसरों को सूचना दी व घायल आकाश को लेकर प्रायवेट अस्पताल पहुंचा जहां उसका उपचार जारी है।

पिता 14 वीं बटालियन और भाई अजाक थाने में पदस्थ

आकाश के पिता पुखराज जाटव 14 वीं बटालियन जी कंपनी में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं। उसका भाई धीरेन्द्र जाटव अजाक थाने में आरक्षक के पद पर पदस्थ है। पिता पुखराज ने बताया कि आकाश वर्ष 2016 में पुलिस में भर्ती हुआ था। पहले जीवाजीगंज थाने में पदस्थ रहा और डेढ़ वर्ष पहले माधव नगर थाने में पदस्थ हुआ था। आकाश की 2 वर्ष पहले शादी हुई थी। उसकी एक बच्ची है।

पुलिस टीमें कर रही तलाश

एएसपी जयंत सिंह राठौर ने बताया कि आकाश पर चाकू से हमला करने वाले तीनों बदमाशों की तलाश अलग-अलग टीमें कर रही हैं। संभवत: शाम तक तीनों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। शहर में बढ़ रही गुण्डागर्दी और बदमाशों के हौंसले बुलंद होने के सवाल पर एएसपी राठौर का कहना था कि आरक्षक पर हमले की घटना आकस्मिक है। पूर्व प्लानिंग से हमला नहीं हुआ है। पुलिस गुण्डे बदमाशों की धरपकड़ लगातार कर रही है।

जिस बाइक से बदमाश जा रहे थे वह भी चोरी की

आकाश और विक्रम ने देर रात जिन तीन बदमाशों को घेराबंदी कर पकडऩे का प्रयास किया उनमें से एक बदमाश ने आकाश को चाकू मारा और तीनों मौके से भाग निकले। पुलिस ने घटना स्थल से एक बाइक जब्त की जिसकी नंबर प्लेट के आधार पर जांच शुरू की गई तो पता चला कि उक्त बाइक चोरी की थी जिस पर तीनों बदमाश जा रहे थे।

Share This Article