महाकाल मंदिर के सामने फूल प्रसाद बेचने वालों के बीच मारपीट

By AV NEWS 1

ड्यूटी कर रहे एएसआई व आरक्षक ने दोनों युवकों को पकड़ा

धारदार कड़े से युवक पर किये वार, बह निकली खून की धार

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। महाकालेश्वर मंदिर के आसपास दुकानें संचालित करने वालों के बीच आये दिन मारपीट, श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता अब नई बात नहीं है। रोजाना हो रहे विवाद से महाकाल थाना पुलिस भी परेशान तो है लेकिन बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं होने के कारण ठोस कार्रवाई भी नहीं कर पा रही। सुबह मंदिर के सामने फूल प्रसाद बेचने वालों के बीच मारपीट हुई जिसमें एक युवक ने हाथ में पहने हथियारनुमा कड़े से दूसरे युवक पर ऐसा हमला किया कि उसके चेहरे से खून की धार बहने लगी।

रोहन निवासी मोहन नगर ने बताया कि वह महाकाल मंदिर के बाहर अपना स्वीट्स के पास फूल प्रसाद की दुकान पर काम करता है। उसकी ड्यूटी ग्राहकों को आवाज देकर बुलाने और अपनी दुकान पर ले जाने की है। इसी तरह की ड्यूटी दूसरी दुकान पर रितेश मालवीय भी करता है। इन लोगों के बीच ग्राहकों को अपनी दुकान तक ले जाने को लेकर प्रतिस्पर्धा रहती है। रोहन ने बताया कि सुबह वह ग्राहक को बुलाकर अपनी दुकान तक ले जा रहा था तभी रितेश मालवीय गाली गलौज करने लगा। रोशन ने उसे गालियां देने से इंकार किया तो

बदमाश ने हाथ में पहने हथियारनुमा कड़े से रोशन के चेहरे पर हमला किया। लगातार तीन-चार बार वार करने से रोशन के चेहरे से खून की धार बहने लगी।

श्रद्धालुओं में भय का माहौल : जिस समय उक्त युवक मारपीट कर रहे थे उस दौरान इसी जगह पर 200 से अधिक श्रद्धालु आसपास मौजूद थे। उन्होंने युवकों के बीच मारपीट और एक युवक को खून से सनी हालत में देखा तो महिलाओं व बच्चों मेें भय का माहौल व्याप्त हो गया। यहां ड्यूटी कर रहे एएसआई व आरक्षक ने दोनों युवकों को पकड़ा और घायल हालत में ही महाकाल थाने लेकर पहुंचे।

हर दिन हो रहे विवाद, लेकिन रिपोर्ट नहीं

सावन माह होने के कारण इन दिनों महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थियों की संख्या सामान्य दिनों से चार गुना अधिक हो चुकी हे। मंदिर के आसपास दुकान संचालित करने वालों के बीच और दुकानदारों द्वारा श्रद्धालुओं के साथ आये दिन विवाद व मारपीट की घटनाएं हो रही हैं।

मंगलवार सुबह भी भारत माता मंदिर के सामने चूड़ी-कड़ा दुकान संचालक ने उत्तर प्रदेश के श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की गई थी जिसमें एक बालक व एक महिला घायल हुए थे। महाकाल थाना पुलिस का कहना है कि उक्त मामले में फरियादी द्वारा कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है, जबकि देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं के सामने इस प्रकार उत्पात, मारपीट, हंगामा और विवाद होने से श्रद्धालुओं में भय का माहौल बन रहा है वहीं शहर की छबि भी धूमिल हो रही है।

Share This Article