RTO में खत्म हुए कार्ड, नहीं मिल रहे ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन नंबर

By AV NEWS 1

हर दिन 200 से अधिक लाइसेंस के लिए आते हैं आवेदन

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। परिवहन कार्यालय में आने वाले आवेदकों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। सालों बाद भी कार्ड की परेशानी को परिवहन विभाग खत्म नहीं कर पाया है, इसलिए आवेदकों को परेशान होना पड़ रहा है। पिछले 15 दिन से खाली कार्ड खत्म हो चुके है। इस वजह से हजारों आवेदकों को रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग कार्ड नहीं मिल पा रहे है। परेशान आवेदक कार्ड के लिए चक्कर लगा रहे हैं।

दाउदखेड़ी स्थित उज्जैन क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में प्रतिदिन 200 से अधिक नए लाइसेंस के आवेदन आते हैं। जबकि 100 से 150 नए वाहन भी प्रतिदिन पंजीकृत होते हैं।

पिछले 15 दिन से ड्राइविंग लाइसेंस के कार्ड खत्म हो चुके है, लेकिन इसके बाद भी अभी तक कार्ड नहीं आए है। इसके चलते आवेदनों के निराकरण के बाद कार्ड प्रिंट होकर नहीं मिल पा रहे हैं। परिवहन अधिकारियों का कहना है कि कार्ड के लिए मुख्यालय को लिखा है। जल्द ही खाली कार्ड पहुंच जाएंगे और आवेदकों को कार्ड प्रिंट कर दिए जाएंगे।

रिन्युअल के सैकड़ों आवेदन

परिवहन कार्यायल में रोजाना करीब ढ़ाई सौ आवेदन रिन्युअल के आते हैं। ऐसे में 15 दिन से कार्ड नहीं होने से रिन्युअल के आवेदकों को भी कार्ड नहीं मिल पा रहे हैं। जानकारों का कहना है कि विगत दो साल से कार्ड का टोटा बना हुआ है। इस वजह से प्रिंटिंग पर पेंडेंसी लगातार बढ़ती जा रही है। हजार दो हजार कार्ड आने पर एक दिन में ही खत्म हो जाते है।

Share This Article