Tuesday, February 7, 2023
Homeब्यूटी एंड फैशनस्वस्थ त्वचा के लिए सोने से पहले अपनाएं ये 5 ब्यूटी टिप्स

स्वस्थ त्वचा के लिए सोने से पहले अपनाएं ये 5 ब्यूटी टिप्स

आपकी त्वचा को निखारने के लिए रात का समय सबसे अच्छा समय है क्योंकि रात में कोशिका की मरम्मत और पुनर्जनन होता है और अच्छी नींद लेने के साथ, सोने के उचित समय का पालन करने से यह सुनिश्चित होगा कि आप चमकती और खूबसूरत त्वचा के साथ जागेंगे। इसलिए, यहां ब्यूटी हैबिट्स हैं जिनका पालन करके आप अपने आप को और अधिक चमकदार संस्करण के लिए जगा सकते हैं।

रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीजें

1.आपकी त्वचा कोशिकाओं से बनी होती है जिन्हें अच्छी तरह से काम करने के लिए पानी की आवश्यकता होती है। सोने से पहले पीने के पानी और स्वस्थ त्वचा का संबंध अभी भी जारी है, अधिक पानी पीने और स्वस्थ त्वचा होने के बीच एक मजबूत संबंध है।

2. किसी भी स्किनकेयर रूटीन में सबसे ज्यादा नजरअंदाज किए जाने वाले लेकिन महत्वपूर्ण कदमों में से एक है क्लींजिंग उर्फ ​​​​अपना चेहरा धोना। हमारी त्वचा दिन भर वायुजनित बैक्टीरिया और प्रदूषण के संपर्क में रहती है। शाम को सफाई करके सारी गंदगी धो लें।

3. मॉइस्चराइज़र त्वचा में पानी डालते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एएडी त्वचा में नमी को फंसाने के लिए सफाई के तुरंत बाद मॉइस्चराइजर लगाने की सलाह देता है।तैलीय त्वचा वाले लोग तेल मुक्त मॉइस्चराइज़र पसंद कर सकते हैं, जबकि शुष्क त्वचा वाले लोग तेल या मक्खन युक्त कुछ भारी पसंद कर सकते हैं।

4. आपकी रात के समय की स्किनकेयर रूटीन में एक फेस ऑयल या सीरम शामिल होना चाहिए जो आपकी त्वचा को भीतर से हाइड्रेट करता है और आपकी सुस्त त्वचा को चमक देता है। आप नारियल के तेल या किसी भी आवश्यक तेल का उपयोग कर सकते हैं

5. दूध और बर्फ के टुकड़े आपकी बेजान और रूखी त्वचा के लिए एकदम सही नुस्खा हैं। आइस क्यूब त्वचा को ठंडक देता है और तुरंत चमक देता है, जबकि दूध में लैक्टिक एसिड सुस्ती को कम करने और प्राकृतिक चमक लाने में मदद करता है। साथ ही, दूध एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है जो रूखेपन से लड़ता है, जिससे आपको स्वस्थ और चमकदार त्वचा मिलती है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर