Wednesday, February 1, 2023
Homeटेक्नोलॉजीTwitter पर Blue टिक के लिए देने होंगे हर महीने इतने रुपये

Twitter पर Blue टिक के लिए देने होंगे हर महीने इतने रुपये

Twitter पर ब्लू टिक यानी वैरिफाइड अकाउंट्स के लिए यूजर को अब हर महीने 8 डॉलर (करीब 660 रुपए) देने होंगे। यह चार्ज सभी देशों में अलग-अलग होगा।

कई महीनों से चर्चा में बना ट्विटर कई दिनों तक चर्चा में रहने वाला है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कब्जा करने के बाद जहां एलन मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल समेत शीर्ष तीन अधिकारियों को कंपनी से निकाल दिया है, वहीं अब उन्होंने ट्विटर पर ब्लू टिक पाने वाले यूजर्स को झटका दिया है. ऐसे यूजर्स को अब रुपये देने होंगे। अगर आपका भी ट्विटर पर ब्लू टिक (वेरिफाइड) अकाउंट है तो आपको हर महीने करीब 660 रुपये देने होंगे।

कई रिपोर्ट्स बताती हैं कि पहले ट्विटर वेरिफाइड अकाउंट यूजर्स से करीब 20 डॉलर यानी करीब 1650 रुपये लेने की योजना बना रहा था। लेकिन इस फीस के बारे में सुनते ही यूजर्स ने इसका विरोध किया और फीस घटाकर 8 डॉलर यानी 661.73 भारतीय रुपये कर दी गई।

पूरी दुनिया में ट्विटर का इस्तेमाल किया जाता है। भारत की बात करें तो एक रिपोर्ट के मुताबिक हमारे देश में 24 मिलियन से भी ज्यादा ट्विटर अकाउंट हैं।

वहीं अगर अमेरिका की बात करें तो यहां करीब 77 मिलियन ट्विटर अकाउंट हैं और जापान में करीब 58 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं। इन आंकड़ों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में ट्विटर कितनी कमाई करेगा. मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर