पूर्व जनपद अध्यक्ष और कर्मठ भाजपा नेता ने उज्जैन-आलोट संसदीय सीट से की दावेदारी

By AV News

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में 27 वर्षीय राजनीतिक जीवन का ब्यौरा और बायोडाटा भी सौंपा…

03 लाख वोट से ऊपर है जातिय समीकरण के आधार पर बलाई समाज के आलोट लोकसभा में

उज्जैन। लोकसभा चुनाव 2024 की आगामी माह चुनाव आयोग द्वारा विधिवत घोषणा की जाना प्रस्तावित है। केन्द्र से लेकर राज्य और गांव से लेकर शहर तक भाजपा ने आगामी चुनाव के लिये तैयारियां शुरू कर दी हैं वहीं पार्टी के पदाधिकारी भी अपने-अपने क्षेत्र से चुनावी समर में भाग्य आजमाने के लिये दावेदारी शुरू कर चुके हैं। इसी कउ़ी में घट्टिया जनपद पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रमेश मालवीय ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उज्जैन-आलोट संसदीय सीट से टिकिट की मांग की है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को लिखे अपने पत्र में रमेश मालवीय ने उल्लेख किया है कि लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है तथा मैं इस हेतु अपनी उम्मीदवारी प्रस्तुत कर रहा हूं। आपको सुलभ संदर्भ के लिये मेरा बायोडाटा संलग्र है। पूर्व जनपद अध्यक्ष मालवीय ने पत्र में लिखा कि मेरे 27 वर्षीय राजनीतिक जीवन निष्कलंक रहा है तथा मैंने पूर्व जनपद अध्यक्ष की हैसियत से अपनी सेवाएं ग्रामीण अंचल सहित समूचे जिले में प्रदान की है। उन्होंने अपनी ओर से दीर्घ समय तक की गई पार्टी की सेवाओं और उनके पिता की संगठन के प्रति निष्ठा व कार्यों को देखते हुए उज्जैन आलोट संसदीय सीट से टिकिट की दावेदारी पत्र के माध्यम से की है।

विधायक पिता से मिली जनसेवा की सीख

पूर्व जनपद अध्यक्ष रमेश मालवीय के पिता नागूलाल मालवीय तराना और घट्टिया सीट से विधायक रह चुके थे। इसी के साथ परिवार में भाजपा के प्रति निष्ठा और जनसेवा की सीख उन्हें अपने पिता से विरासत में मिली। रमेश मालवीय ने जनपद अध्यक्ष के दायित्व के अलावा संगठन द्वारा समय समय पर सौंपे गये जनसेवा और पार्टी स्तर के कार्यों को पूरी शिद्दत से पूरा किया वहीं जिला बलाई समाज संगठन के अध्यक्ष रहते हुए भी दलितों और वंचितों के हित में काम किये हैं।

ऊर्जावान और मिलनसार नेता की छवि….

रमेश मालवीय की घट्टिया ही नहीं बल्कि तराना, बडऩगर, महिदपुर सहित उज्जैन शहर में भी भाजपा के ऊर्जावान और मिलनसार नेता की छवि रही है। बड़े से बड़े नेता से लेकर छोटे से कार्यकर्ता तक उनकी पहुंच और मदद के लिये तैयार रहने की आदत उन्हें अन्य नेताओं से अलग बनाती है। पारिवारिक ग्रामीण परिवेश और खेतीबाड़ी से जीवन यापन करने वाले रमेश मालवीय हर परिस्थिति और समय में आमजन के लिये सुलभ उपलब्ध रहने के साथ ही उनकी मदद के लिये तत्पर रहते हैं। इसी के चलते पूरे घट्टिया क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की अभिलाषा है कि इस बार लोकसभा चुनाव में मालवीय को उम्मीदवार बनाया जावे ताकि क्षेत्र के साथ जिले का विकास भी तेजी से हो।
-इम्पेक्ट फीचर

Share This Article