Friday, September 22, 2023
HomeदेशGo First की सभी Flights 19 मई तक रद्द

Go First की सभी Flights 19 मई तक रद्द

एनसीएलटी ने बुधवार को गो फर्स्ट को स्वैच्छिक दिवाला के लिए गो फर्स्ट की दलीलों को स्वीकार करने के बाद राहत दी है और पट्टेदारों और उधारदाताओं द्वारा वसूली से अधिस्थगन के तहत एयरलाइन को सुरक्षा प्रदान की है। आदेश में आगे कहा गया है कि एयरलाइन की उड़ान संचालन 19 मई तक रद्द रहेगा।

नैशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने कॉरपोरेट इन्सॉल्वेंसी रेज़ोल्यूशन प्रोसेस (CIRP) शुरू करने और इनसॉल्वेंसी रेज़ोल्यूशन प्रोसेस की नियुक्ति के लिए निर्देश दिया है। इसके अलावा इसने आईआरपी को एयरलाइन की स्थिति बनाए रखने और मध्यस्थता की कार्यवाही को आगे बढ़ाने के लिए कहा है।

आदेश में एनसीएलटी ने गो फर्स्ट के पहले के प्रबंधन को निलंबित कर दिया है और प्रबंधन से आईआरपी को जरूरी सहयोग देने को कहा है। इसने गो फर्स्ट प्रबंधन को खर्चों को पूरा करने के लिए आईआरपी के साथ 5 करोड़ रुपये जमा करने का भी निर्देश दिया है।

मोरेटोरियम के तहत एनसीएलटी के आदेश से पट्टेदारों और उधारदाताओं को वापस उड़ानें लेने से रोका जा सकेगा।एनसीएलटी ने यह भी कहा कि फिलहाल प्रमुख चिंता प्रैट और व्हिटनी से इंजनों की आपूर्ति है।गो फर्स्ट के सीईओ कौशिक खोना ने इस फैसले को एक ऐतिहासिक फैसला बताया और दावा किया कि यह सुनिश्चित करेगा कि एयरलाइन व्यवहार्य बनी रहे क्योंकि इसके पास अभी भी 27 विमान परिचालन में हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर