महाकालेश्वर की सवारी देखने आये वृद्ध के गले से सोने की चैन और महिला का मंगलसूत्र चोरी

By AV NEWS

इंदौर से सवारी देखने आये युवक की दत्त अखाड़ा क्षेत्र से हुई बाइक चोरी

उज्जैन। सावन माह के पहले सोमवार से लेकर आखिरी सोमवार तक निकली भगवान महाकालेश्वर की सवारी के दौरान भीड़ का फायदा उठाकर बदमाशों ने हर सवारी में चोरी व जेबकटी की वारदातों को अंजाम दिया। सावन माह की आखिरी सवारी में भी चोरों ने एक वृद्ध के गले से सोने की चैन व एक महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र चोरी किया। महाकाल थाना पुलिस ने मामलों में केस दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि अशोक कुमार त्रिवेदी पिता गिरीशचंद त्रिवेदी 64 वर्ष निवासी वेद नगर सोमवार को महाकालेश्वर भगवान की सवारी देखने कहारवाड़ी क्षेत्र स्थित होटल के बाहर खड़े थे तभी सवारी निकलने के बाद उन्हें पता चला कि गले में डली 25 ग्राम वजनी सोने की चैन नहीं है। वृद्ध अशोक त्रिवेदी ने महाकाल थाने पहुंचकर पुलिस को बताया कि वह रेलवे से रिटायर्ड हैं और 5 बजे सवारी देखने कहारवाड़ी गये थे।

सवारी निकलने के बाद शाम 6 बजे गले से चैन चोरी होने की भनक लगी। इसी प्रकार प्रकाश पिता गणपतराव बोकड़े 40 वर्ष निवासी दुग्गड़ यात्री गृह ने उसकी पत्नी के गले से सोने का मंगलसूत्र चोरी होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई। प्रकाश ने पुलिस को बताया कि वह उसकी पत्नी प्रवीणा के साथ कहारवाड़ी स्थित गेस्ट हाऊस के बाहर खड़े होकर सवारी देख रहा था तभी अज्ञात बदमाश ने प्रवीणा के गले से 12 ग्राम वजनी सोने की चैन वाला मंगलसूत्र चोरी कर लिया। ऐसे ही यशवंत पिता हीरालाल वर्मा निवासी भागीरथपुरा इंदौर बाइक क्रमांक एमपी 09 बीएफ 0873 से महाकालेश्वर की सवारी देखने उज्जैन आया और अपनी बाइक दत्त अखाड़ा क्षेत्र में खड़ी कर सवारी देखने चला गया। वापस आने पर उसे बाइक नहीं मिली जिसकी रिपोर्ट उसने थाने में दर्ज कराई।

20 से अधिक चैन, मंगलसूत्र चोरी

सावन माह की पहली सवारी से ही चोरों व जेबकटों ने वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया था। पहली सवारी पर जहां महाकाल थाने में मोबाइल और पर्स चोरी के दो दर्जन आवेदन आये थे वहीं 5 से अधिक रिपोर्ट चैन व मंगलसूत्र चोरी की दर्ज हुई थी। इसके बाद दूसरी, तीसरी व चौथी सवारी के दौरान भी बदमाशों ने लगातार लोगों को निशाना बनाते हुए चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। अकेले सोने की चैन व मंगलसूत्र चोरी की 20 से अधिक वारदातें सवारी के दौरान महाकाल थाना क्षेत्र में हो चुकी हैं जबकि 100 के करीब लोगों के पर्स, मोबाइल चोरी हुए हैं। हालांकि पुलिस अब तक एक भी चोर को पकड़ नहीं पाई है।

Share This Article