Monday, February 6, 2023
Homeदेशभीषण सड़क हादसा : 2 बच्चों व महिला समेत 9 की मौत

भीषण सड़क हादसा : 2 बच्चों व महिला समेत 9 की मौत

गुजरात के वडोदरा शहर में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 9 लोगों की जान चली गई. ये हादसा मंगलवार 4 अक्टूबर को वडोदरा शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 पर दरजीपुरा वायुसेना परिसर के पास हुआ है.

ये हादसा तब हुआ जब सूरत से अहमदाबाद जा रहे एक ट्रेलर के चालक ने कार चालक को बचाने के प्रयास में स्टीयरिंग से नियंत्रण खो दिया. इसके बाद ट्रेलर ने गलत साइड से आ रही 14 यात्रियों से भरी छकड़ो रिक्शा को टक्कर मार दी.

रिक्शा को टक्कर मारने के बाद ट्रेलर वायु सेना परिसर की दीवार तोड़कर अंदर घुस गया. इस दुखद घटना के बाद वायु सेना, पुलिस और दमकल विभाग सहित स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान शुरू किया.

फायर ब्रिगेड और वायुसेना की टीम ने ट्रेलर को काटकर शवों को बाहर निकाला है. हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर यातायात सुचारू कराया.

पीएम मोदी ने मुआवजे का किया एलान

इस सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री PM Modi ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि, “वडोदरा जिले में सड़क दुर्घटना में हुई मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.”

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर