Thursday, June 30, 2022
HomeरिलेशनशिपHappy Mother's Day 2022 PHOTO CONTEST

Happy Mother’s Day 2022 PHOTO CONTEST

mother love

मां और बच्चे का रिश्ता दुनिया में सबसे अहम और अनमोल होता है। मां से रिश्ता होने के बाद ही एक बच्चा बड़ा होने तक अपने जीवन में कई और रिश्तों को अपना सकता है।

                                                                     मां की ममता और प्यार हर इंसान के लिए बहुत जरूरी होती है। मां बच्चे की इस जरूरत को बिना किसी स्वार्थ के पूरा करती है। वैसे तो हर मां अपने बच्चे पर अपना पूरा जीवन कुर्बान कर देतीं हैं। बच्चे की खुशी में खुश और तकलीफों में दर्द बांटती है।

                            ऐसे में बच्चे अपनी मां के लिए कुछ खास करना चाहते हैं। मां की इसी ममता और प्यार को सम्मान देने के लिए एक खास दिन होता है। इस दिन को मदर्स डे कहते हैं। हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। इस साल 8 मई को मदर्स डे मनाया गया ।

                                                                                   लोग इस दिन अपनी मां को खास महसूस कराकर उन्हें यह बताने की कोशिश करते हैं कि उनके जीवन में मां की क्या भूमिका है और वह भी मां से प्यार करते हैं। मदर्स डे भारत में ही नहीं बल्कि कई अन्य देशों में भी धूमधाम से मनाया जाता है।

pjimage 4 3

                                                                                      मदर्स डे दुनिया भर में मई महीने के दूसरे रविवार के दिन मनाया जाता है। इस दिन को मनाने की शुरुआत औपचारिक तौर पर 1914 में हुई थी।

Mother’s Day के अवसर पर अक्षरविश्व – AVNEWS के द्वारा Happy Mother’s Day 2022 PHOTO CONTEST रखा गया था .फोटो कांटेस्ट में भाग लेने के लिए कई आकर्षक फोटो प्राप्त हुए। जिन्हें वेबसाइट में स्थान दिया गया है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर