उच्च शिक्षा मंत्री ने पदक देकर किया सम्मानित

By AV News

राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्यस्तरीय शिविर में गोस्वामी ने किया उज्जैन जिले का प्रतिनिधित्व

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन मध्यप्रदेश राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य स्तरीय नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर का आयोजन राजगढ़ जिले की ग्राम रलायती में किया गया। जिसमें शासकीय संस्कृत महाविद्यालय, उज्जैन के रासेयो इकाई के स्वयंसेवक विशाल संजय गोस्वामी ने विक्रम विश्वविद्यालय के दल में सहभागिता करते हुए विभिन्न कार्यक्रमों में सराहनीय भूमिका निभाई।

शिविर से लौटे छात्र के अभिनन्दन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ. सीमा शर्मा ने कहा कि यह महाविद्यालय के लिए गौरवपूर्ण उपलब्धि है। विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में राष्ट्रीय सेवा योजना का महत्वपूर्ण योगदान होता है। अत: विद्यार्थियों को इससे जुड़कर राष्ट्र के प्रति समर्पण एवं सेवा-भाव को दृढ़ करना चाहिए।

अपने विद्यार्थी की इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के सन्दर्भ में जानकारी देते हुए रासेयो के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. श्रेयस कोरान्ने ने बताया कि राज्यस्तरीय नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर में प्रदेशभर 700 चयनित स्वयंसेवेकों ने सहभागिता करते हुए राष्ट्र सेवा के माध्यम से नेतृत्व का प्रशिक्षण प्राप्त किया। समापन समारोह में उच्चशिक्षा मंत्री इन्दरसिंह परमार ने महाविद्यालय के छात्र विशाल संजय गोस्वामी को पदक और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर विक्रम विश्वविद्यालय के रासेयो समन्वयक डॉ. विजय कुमार वर्मा, जिला संगठक डॉ. प्रदीप लाखरे, दल प्रभारी डॉ. शीतल अरारे तथा डॉ. विक्रम सोलंकी आदि उपस्थित थे। महाविद्यालय के डॉ. दुर्गाशंकर अग्निहोत्री, नीता पण्ड्या, शैलेश दुबे, डॉ. मनीष पंवार, विद्यासागर पाण्डेय आदि ने विद्यार्थी को इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी।

Share This Article