Thursday, February 2, 2023
Homeदेशहोटल में लगी भीषण आग, 8 की मौत

होटल में लगी भीषण आग, 8 की मौत

इलेक्ट्रिक स्कूटर रीचार्ज यूनिट से फैली आग,

दम घुटने से मौतें, कई खिड़की से कूदे

तेलंगाना के सिकंदराबाद में सोमवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में आग लग गई। एक महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई.पुलिस ने सोमवार को कहा कि सात अन्य घायल हो गए और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया। अधिकांश पीड़ित दम घुटने वाले थे।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव ने लोगों के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और क्रमशः केंद्र और राज्य सरकार की ओर से अनुग्रह राशि की घोषणा की।यहां सिकंदराबाद इलाके के नीचे स्थित एक इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम में लगी आग में एक होटल में रह रही एक महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई.

पुलिस ने सोमवार को कहा कि सात अन्य घायल हो गए और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया। अधिकांश पीड़ित दम घुटने वाले थे।प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव ने लोगों के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और क्रमशः केंद्र और राज्य सरकार की ओर से अनुग्रह राशि की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि आग लगने के सही कारण, चाहे वह तहखाने में शॉर्ट सर्किट या बैटरी चार्ज होने के कारण हो या पहली मंजिल में जहां स्कूटर शोरूम स्थित है, अग्निशमन विभाग की जांच के बाद पता चलेगा।अधिकारी ने कहा, “तहखाना जिसे आमतौर पर पार्किंग के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए-जाहिर है कि वे कुछ और कर रहे हैं। यह जांच का विषय है।”

घटना के वक्त होटल में करीब 24 लोग ठहरे हुए थे।दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बहुमंजिला इमारत में फंसे सात मेहमानों को बचाया। उन्हें अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया।टीवी दृश्यों ने सुझाव दिया कि कुछ लोगों ने आग से बचने के लिए होटल की खिड़कियों से कूदने की कोशिश की।

मोदी ने कहा कि वह जानमाल के नुकसान से दुखी हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के तहत दो लाख रुपये देने की घोषणा की।”सिकंदराबाद, तेलंगाना में आग के कारण लोगों की जान जाने से दुखी। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को जल्द स्वस्थ होने दें। पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये प्रत्येक मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे। 50,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। घायलों को भुगतान किया,” उन्होंने ट्वीट किया।तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए एक बयान में कहा कि राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को तीन लाख रुपये अनुग्रह राशि के रूप में देगी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर