ICC Awards: Surya kumar यादव बने साल के बेस्ट T20 क्रिकेटर

By AV NEWS

ICC मेन्स T20I क्रिकेटर ऑफ द ईयर के विजेता के पास प्रारूप के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी के लिए सर्वश्रेष्ठ वर्षों में से एक था। यहां, हम उनके शानदार 2022 और साल के असाधारण प्रदर्शनों पर एक नज़र डालते हैं।31 मैचों में 46.56 के औसत और 187.43 के स्ट्राइक रेट से 1164 रन बनाए हैं।

सूर्यकुमार यादव के बल्ले से रिकॉर्ड की एक श्रृंखला को तोड़ने और प्रारूप में पहले कभी नहीं की तरह एक बेंचमार्क स्थापित करने के साथ एक तारकीय वर्ष था। वह टी20ई में एक कैलेंडर वर्ष में 1000 से अधिक रन बनाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए और 187.43 की हास्यास्पद स्ट्राइक-रेट से 1164 रन बनाकर वर्ष का अंत सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में किया।

यादव ने वर्ष के दौरान शानदार 68 छक्के लगाए, जो प्रारूप के इतिहास में एक वर्ष में किसी के द्वारा आसानी से सबसे अधिक रिकॉर्ड है। भारतीय टीम के लिए पूरे साल प्रमुख बल्लेबाज रहे, जिन्होंने दो शतक और नौ अर्धशतक बनाए।

यादव ऑस्ट्रेलिया में ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन पर थे, टूर्नामेंट के दौरान छह पारियों में तीन अर्धशतक और लगभग 60 की औसत दर्ज की। विशेष रूप से, उनका स्ट्राइक-रेट फिर से ठीक 189.68 पर था।

पहले ही वर्ष में एक टन रिकॉर्ड करने के बाद, सूर्यकुमार ने बहु-राष्ट्रीय टूर्नामेंट के बाद अपना शानदार वर्ष जारी रखा, न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय श्रृंखला में वर्ष में टी20ई में अपना दूसरा शतक बनाया। यादव कैरियर-उच्च 890 रेटिंग अंक प्राप्त करके शीर्ष क्रम के एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेन्स टी20आई प्लेयर रैंकिंग भी बन गए।

वर्ष के दौरान यादव की ओर से कुछ असाधारण प्रदर्शन हुए। लेकिन शायद उनका सर्वश्रेष्ठ नॉटिंघम में हाल के दिनों में सबसे अच्छी सफेद गेंद वाली टीमों में से एक के खिलाफ आया – इंग्लैंड – जब उन्होंने अपना पहला टी20ई शतक बनाया, 55 गेंदों पर शानदार 117 रन बनाए।

216 के एक रन चेज़ में 31/3 से, यादव ने अपने अपमानजनक स्ट्रोक-मेकिंग के साथ भारत को उठा लिया, जिससे दर्शकों को लक्ष्य का पीछा करने का मौका मिला। उनकी बर्खास्तगी ने भारत की एक प्रसिद्ध जीत की उम्मीदों को समाप्त कर दिया, लेकिन उन्होंने टीम को एक अविश्वसनीय जीत के करीब ला दिया।

Share This Article