Monday, November 28, 2022
Homeइंदौर समाचारइंदौर-उज्जैन सड़क चमकेगी, रेडियम और संकेतक लगेंगे, 50 किमी रहेगा जगमग

इंदौर-उज्जैन सड़क चमकेगी, रेडियम और संकेतक लगेंगे, 50 किमी रहेगा जगमग

इंदौर। प्रधानमंत्री के डेढ़ सप्ताह बाद महाकाल लोक उज्जैन आगमन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इंदौर एयरपोर्ट से लेकर उज्जैन तक मार्ग पर व्यवस्था चाक- चौबंद और कायाकल्प किया जा रहा है।जगह-जगह रोशनी की व्यवस्था भी की जाना है। इंदौर, उज्जैन के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विद्युत विभाग की टीम भी सक्रिय हो गई है। इंदौर-उज्जैन 50 किलोमीटर मार्ग स्टेट हाईवे के मेंटेनेंस का जिम्मा एमपीआरडीसी के पास है।

प्रधानमंत्री के 11 अक्टूबर के प्रस्तावित उज्जैन दौरे को देखते हुए विभाग पूरे मार्ग को सरपट करने में जुट गया है। प्रभारी राकेश जैन ने बताया कि इस मार्ग पर पेचवर्क, डिवाइडर रिपेयरिंग शुरू कर दिया है। तकरीबन डेढ़ सौ से ज्यादा मजदूर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही डामर की लेयर चढ़ाने के लिए दो टीमो को सक्रिय कर दिया गया है, जिसमें तकरीबन 70 लोगों को लगा दिया है। 1 सप्ताह में मार्ग सरपट होने के साथ ही यहां पर रेडियम एवं संकेतक दोनों लगाए जाना हैं।

प्रधानमंत्री का दौरा अमूमन दिन के समय होता है, लेकिन उज्जैन का प्रस्तावित कार्यक्रम शाम और रात के समय का रहने से इस मार्ग पर जगमग रोशनी का इंतजाम भी किया जाएगा। इसके लिए इंदौर, उज्जैन जिला प्रशासन, नगर निगम और बिजली कंपनी के अधिकारियों की संयुक्त टीम काम करेगी। इंदौर एयरपोर्ट से लेकर सुपर कॉरिडोर लवकुश चौराहा अरविंदो, उज्जैन नाके तक नगर निगम की सेंट्रल लाइट है। यहां पर नगर निगम बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करेगा। इसके बाद दोनों जिलों के जिला प्रशासन एवं बिजली कंपनी उज्जैन तक के मार्ग में जगह-जगह एलईडी लाइट के साथ झालर लगाने पर भी विचार कर रहे है।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर