Wednesday, February 1, 2023
Homeउज्जैन समाचारभेरूगढ़ जेल में अधिकारी ने बंदियों के साथ मिलकर युवक को लट्ठ...

भेरूगढ़ जेल में अधिकारी ने बंदियों के साथ मिलकर युवक को लट्ठ से पीटा

भेरूगढ़ जेल में अधिकारी ने बंदियों के साथ मिलकर युवक को लट्ठ से पीटा

जनसुनवाई, सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद पुलिस ने एमएलसी कराई और जेल अधीक्षक को पत्र लिखा….

उज्जैन। केन्द्रीय जेल भेरूगढ़ आये दिन विवादों में बना रहता है। पूर्व में यहां बंद धोखाधड़ी के आरोपी से जेल अधीक्षक के संरक्षण में सायबर ठगी हुई जिसकी जांच अब तक जारी है तो अब न्यायिक हिरासत में जेल पहुंचे युवक के साथ जेल अधिकारी और दो सजायाफ्ता कैदियों द्वारा लट्ठ से मारपीट का मामला सामने आया है जिसकी शिकायत जनसुनवाई के अलावा सीएम हेल्पलाइन में भी की गई है।

यह था मामला

लाखन पिता मांगीलाल 22 वर्ष निवासी ग्राम पंचेड को पुलिस ने ब्लैकमेल की धारा 386 में गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश कर 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेरूगढ़ जेल भेजा था। विचाराधीन बंदी लाखन 13 दिन की न्यायिक हिरासत के बाद 12 सितम्बर को जेल से जमानत पर छूटा और अपने साथ जेल में हुई मारपीट की शिकायत करने कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंचा। उसने अपर कलेक्टर अविप्रसाद, आईजी कार्यालय में भी शिकायती आवेदन दिया है।

जेल अधीक्षक बोलीं…बंदियों से कह रहा था पैर दबाओ, बर्तन साफ करो

जेल अधीक्षक उषा राज ने बताया कि लाखन स्वयं को मीडियाकर्मी बताकर बंदियों को धमका रहा था साथ ही उनसे पैर दबाने व बर्तन साफ करने का दबाव बना रहा था। बंदियों ने मुझे उसकी शिकायत की तो उसे निगरानी में रखा गया था। उसके साथ मारपीट के आरोप झूठे हैं।

टीआई बोले… जेल अधीक्षक को पत्र लिखा है

लाखन द्वारा जेल में हुई मारपीट की शिकायत कलेक्टर जनसुनवाई में की जिसके बाद भेरूगढ़ पुलिस ने मामले में जांच शुरू की है। टीआई प्रवीण पाठक ने बताया कि लाखन की एमएलसी कराई है साथ ही जेल अधीक्षक को पत्र लिखकर लाखन द्वारा लगाये गये आरोप के संबंध में जवाब मांगा है। मामले की जांच जारी है उसके बाद भी लाखन द्वारा सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की गई है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर