Thursday, February 2, 2023
Homeउज्जैन समाचारउज्जैन: एक रात में मक्सी रोड सब्जी मंडी में 27 दुकानों के...

उज्जैन: एक रात में मक्सी रोड सब्जी मंडी में 27 दुकानों के ताले तोड़े-शटर उचकाए

पुलिस ने कहा…18 दुकानों में हुई वारदात जूते, तेल के डिब्बे और नगदी रुपए ले गए

उज्जैन। देर रात चोरों ने मक्सी रोड सब्जी मंडी स्थित दुकानों के ताले तोड़े और शटर उचकाकर एक के बाद एक 18 दुकानों से जूते, तेल के डिब्बे, गल्ले में रखे नकदी रुपये आदि चोरी कर लिये। जबकि 9 दुकानों में चोरी का प्रयास किया। सूचना मिलने पर सुबह माधव नगर टीआई मनीष लोधा, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की है।

मक्सी रोड सब्जी मंडी में नगर निगम द्वारा 70 दुकानें बनाई हैं जिनमें अलग-अलग दुकानें संचालित होती हैं। इन दुकानों की रखवाली के लिये मंडी में कोई चौकीदार पदस्थ नहीं है।

कुछ दुकान संचालकों ने सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे लगाये हैं। बीती रात चोरों की गैंग ने 27 दुकानों के शटर उचकाये और कुछ दुकानों के ताले तोड़कर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया।

चोरों ने किराना, मसाला, फुटवीयर, एव्हरफ्रेश किसी भी दुकान को नहीं छोड़ा। जिन लोगों की दुकानों में चोरी की वारदात हुई उन्हें सुबह फोन पर सूचना मिली। पुलिस ने किसी भी दुकान संचालक को दुकान में जांच होने तक अंदर नहीं जाने दिया।

कैमरे में लगा दिया डिस्पोजल

चोर गैंग को पता था कि किन दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। बदमाशों ने कुछ दुकानों के सीसीटीवी केबल वायर काट दिये तो एक दुकान के बाहर लगे कैमरे में डिस्पोजल लगा दिया।

20 वर्ष पहले खुली चौकी बंद

दुकान संचालकों ने बताया मंडी में सुरक्षा के लिये 2002 में चौकी बनाई थी। जो वर्षों से बंद पड़ी है। रात में पुलिस गश्त भी नियमित नहीं होती। पूर्व में भी तीन बार चोरों द्वारा दुकानों में वारदात की जा चुकी है जिसका खुलासा आज तक नहीं हुआ।

वारदात रात 2 से 4 बजे के बीच: थाना प्रभारी मनीष लोधा ने बताया कि कुल 18 दुकानों में चोरी की वारदात हुई है। रात 2 से 4 बजे के बीच बदमाशों ने चोरियों को अंजाम दिया होगा। बदमाशों की संख्या 6-7 हो सकती है।

दुकान संचालक बोले… हमारे यहां तीसरी बार हुई वारदात

गोविंद अग्रवाल निवासी रविशंकर नगर की यहां अग्रवाल किराना के नाम से दुकान है। गोविंद ने बताया कि रात 9.30 बजे दुकान बंद की थी। गल्ले में 5-6 हजार रुपये रखे होंगे। दुकान में दो बार पहले भी चोरी हो चुकी है। मनीष खत्री पिता रामचंद्र निवासी सेठी नगर की गुरूकृपा फुटवेयर के नाम से दुकान है।

मनीष की दुकान के ताले तोड़कर बदमाशों ने गल्ले से रुपये चोरी किये। प्रेम कृष्णानी निवासी सिंधी कालोनी की सांईनाथ एव्हर फ्रेश व किराना दुकान में तीसरी बार चोरी की वारदात हुई।

बदमाश यहां से तेल के डिब्बे व गल्ले से 6-7 हजार रुपये चोरी कर ले गये। इसी लाइन में रणछोड़ गुप्ता निवासी महामंगल कालोनी की मतंगी ट्रेडर्स का शटर उचकाया, विशाल जायसवाल की वैष्णवी मसाला दुकान का भी चोरों ने शटर उचकाकर वारदात को अंजाम दिया।

मैंने तो एक माह पहले शुरू की थी दुकान

महेश मालवीय पिता गंगाराम निवासी सूरजनवासा ने बताया कि मैंने श्री श्याम फुटवीयर के नाम से एक माह पहले ही दुकान खोली थी। बदमाशों ने शटर उचकाकर एक रैक में रखे कीमती जूते चोरी कर लिये। कुछ जूते वह पहनकर गये और खाली डिब्बे यहीं छोड़ गये। चोरी गये जूतों की कीमत 10 हजार के करीब होगी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर