IND vs SL 3rd T20:टीम इंडिया ने 3-0 से जीती सीरीज

By AV NEWS

भारत ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शानदार जीत दर्ज की। भारत ने यह मुकाबला सुपर ओवर में जीता। इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज पर भी 3-0 से कब्जा जमा लिया। गौतम गंभीर का कार्यकाल शुरू होने के बाद यह भारत की पहली जीत है।

पल्लेकल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारतीय टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 137 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 137 रन बनाए। इस तरह यह मुकाबला टाई हो गया और सुपर ओवर में पहुंच गया।

श्रीलंका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 रन चाहिए थे। कप्तान सूर्या खुद गेंदबाजी करने आए और 6 गेंदों पर 5 रन ही दिए। उन्होंने दो विकेट भी लिए। 19वें ओवर में रिंकू सिंह ने 2 रन देकर दो विकेट हासिल किए। वॉशिंगटन सुंदर प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने 25 रन बनाए और 2 विकेट लिए।

स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर भारत के मैन विनर साबित हुए। उन्होंने सुपर ओवर में कुसल परेरा और पथुम निसांका को महज 4 बॉल में पवेलियन भेज दिया। इतना ही नहीं, सुंदर ने बैटिंग में 18 बॉल पर 25 रनों की अहम पारी भी खेली।

 

 
 
 
 
 

 

 

 

Share This Article