इंदौर की गैंग उज्जैन में कर रही थी लूट व मंगलसूत्र झपटने की वारदात, 7 पकड़ाये

By AV NEWS

राजस्थान के युवकों को चाकू अड़ाकर व मंगलसूत्र लूटने की वारदात कबूलीं

उज्जैन। राजस्थान के युवकों को रास्ता पूछने के बहाने रोककर बाइक सवार बदमाशों ने चाकू अड़ाकर लूटा था जिसकी रिपोर्ट नीलगंगा थाने में दर्ज कराई गई इसके बाद बाइक सवार बदमाशों ने बिरला अस्पताल के पास 2 अगस्त को महिला के गले से मंंगलसूत्र लूट की वारदात को अंजाम दिया। दोनों मामलों में पुलिस ने जांच के बाद इंदौर की गैंग को पकड़कर पूछताछ के बाद लूट का माल बरामद किया है। बदमाशों में एक हरियाणा का रहने वाला है।

इनके साथ हुई वारदातें

1 अगस्त को हरीश मीणा पिता दुला मीणा 25 वर्ष निवासी शैलम्बर राजस्थान अपने दोस्त पूनमचंद के साथ बस में बैठकर शांति पैलेस चौराहा आया था। दोनों को रायपुर छत्तीसगढ़ जाना था। हरीश ने बताया था कि हम मार्बल का काम करते हैं। सुबह 4 बजे बस से शांति पैलेस चौराहे पर उतरने के बाद रायपुर जाने के लिये नानाखेड़ा बस स्टेण्ड की तरफ जा रहे थे तभी एक बाइक पर बैठकर आये तीन युवकों ने उन्हें रास्ता पूछने के बहाने रोका और दो बदमाश बाइक से उतरे।

एक ने चाकू खोला व बैग, पर्स, मोबाइल मांगे। बदमाशों को देखकर हरीश ने दौड़ लगाई तो एक बदमाश ने उसका बैग पकड़ लिया जिसे छोड़कर हरीश नानाखेड़ा तरफ भाग गया जबकि उसके साथी पूनमचंद से बदमाशों ने चाकू की नोंक पर बैग, मोबाइल व पर्स लूटा था। दोनों ने डायल 100 पर लूट की सूचना दी और नीलगंगा थाने में केस दर्ज कराया था। इसी तरह दूसरी वारदात 2 अगस्त की सुबह बिरला अस्पताल के पास महिला के साथ हुई थी। इस वारदात में बाइक सवार बदमाशों ने महिला के गले से मंगलसूत्र झपटकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

दो थानों की पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा : नीलगंगा और नानाखेड़ा थाना पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज और लूट के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कर रही थी जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि उक्त वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश दूसरे शहर के हैं। बीती रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ बदमाश बाइक से किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं।

इस पर नानाखेड़ा और नीलगंगा पुलिस की टीम ने घेराबंदी करते हुए लक्की, अभिषेक उर्फ भय्यू पंवार, रोहित बजेठा, ओम दांगी, विशाल पिता अमरसिंह, दीपेश जायसवाल, सुधांधु उर्फ बाबू सभी निवासी इंदौर को गिरफ्तार कर बिना नंबर की बाइक जब्त करते हुए थाने लाकर पूछताछ की।

बाइक के टूल बॉक्स में छुपाया था मंगलसूत्र

पुलिस की घेराबंदी में पकड़ाये लक्की और करण बौरासी से थाने लाकर पूछताछ की गई तो उन्होंने बिरला अस्पताल के पास महिला के गले से मंगलसूत्र झपटने की वारदात कबूली और बिना नंबर की बाइक के टूल बॉक्स में मंगलसूत्र रखा होने की जानकारी दी। पुलिस ने टूल बॉक्स खोलकर मंगलसूत्र जब्त किया। जबकि राजस्थान के युवकों से हुई लूट की वारदात का माल भी पुलिस ने बरामद किया है।

Share This Article