Saturday, January 28, 2023
Homeउज्जैन एक्टिविटीप्री समिट में उद्योगपतियों ने सुनाई अपनी संघर्ष यात्रा

प्री समिट में उद्योगपतियों ने सुनाई अपनी संघर्ष यात्रा

उज्जैन। यंग एंटरप्रेन्योर्स फोरम समिट 2022 का आयोजन उज्जैन में 19 नवंबर को होगा। आयोजन से पहले युवाओं को प्रेरित करने हेतु प्री समिट का आयोजन किया। इसमें युवाओं का मार्गदर्शन करने और उत्साह बढ़ाने शहर के गणमान्य उद्योगपतियों ने अपनी संघर्ष यात्रा की जानकारी दी।

पायोनियर इंजीनियरिंग के संस्थापक चरणजीत सिंह कालरा ने कहा कि युवा स्टार्टअप अवश्य करें पर हर कदम सोच-समझकर रखें। प्री समिट में मुख्य अतिथि के रूप में निगम आयुक्त रोशन कुमारसिंह मौजूद रहे। श्रीजी पोलिमेर्स के निदेशक विष्णु जाजू ने बताया कि देश के विभिन्न स्थानों पर उनके 7 उद्योग होने पर भी वे उद्योग और उद्यमिता के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान उज्जैन को ही मानते हैं। वरिष्ठ उद्योगपति और बॉक्स पैकर्स के निदेशक रमेश साबू ने समझाया कि नौकरी लेनेवाला नहीं, नौकरी देने वाला बनें।

वरिष्ठ महिला उद्यमी सुमीना लिग्गा ने बताया कि कैसे उन्होंने गृहणी होने के साथ-साथ एक सफल उद्योग संचालन किया और महिला उद्यमियों को यह संदेश दिया एक खाद्य प्रसंस्करण के उद्योग में महिलाएं एक सफल भविष्य बना सकती हैं। निगम कमिश्नर सिंह ने युवाओं को शासन से मिलनेवाली विभिन्न मदद लेकर उद्योग और व्यवसाय में आगे बढऩे की प्रेरणा दी।

विशिष्ट अतिथि के रूप में युवा स्टार्टअप के प्रणेता चाय सुट्टा बार के प्रतिष्ठापक अनुभव दुबे ने अपनी फर्श से अर्श तक की सफलता की कहानी सुनाकर युवाओं को प्रेरित किया। स्वागत भाषण आदित्य शास्त्री ने दिया, संचालन यश रोचलानी ने किया। स्वागत अभिव्यक्त कोठारी और आंशिक विजयवर्गीय ने किया।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर