Monday, January 30, 2023
HomeदेशIndia के टॉप नेताओं पर हमले का था प्लान, पकड़ा गया...

India के टॉप नेताओं पर हमले का था प्लान, पकड़ा गया IS आतंकवादी

रूस की संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) ने सोमवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक आत्मघाती हमलावर को हिरासत में लिया, जो कथित तौर पर भारत में हमले की योजना बना रहा था।

“भारत के सत्तारूढ़ हलकों के प्रतिनिधियों में से एक” के खिलाफ आत्मघाती हमले की तैयारी करते हुए, राज्य द्वारा संचालित TASS समाचार एजेंसी ने FSB की जनसंपर्क शाखा का हवाला देते हुए बताया।रिपोर्ट में हमले के लक्षित लक्ष्य के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है।

FSB ने इस्लामिक स्टेट के सदस्य, एक मध्य एशियाई देश के नागरिक की पहचान की और उसे हिरासत में लिया। रूसी खुफिया सेवा के अनुसार, उस व्यक्ति को इस्लामिक स्टेट के नेता द्वारा आत्मघाती हमलावर के रूप में कार्य करने के लिए भर्ती किया गया था, जबकि वह अप्रैल से जून 2022 तक तुर्की में था। .

एफएसबी की जनसंपर्क शाखा ने कहा, “उसका उपदेश टेलीग्राम मैसेंजर खातों के माध्यम से और इस्तांबुल में एक आईएस प्रतिनिधि के साथ व्यक्तिगत बैठकों के दौरान दूर से किया गया था।” आतंकवादी ने इस्लामिक स्टेट “आमिर” या नेता के प्रति निष्ठा की शपथ ली, जिसके बाद उसे कार्य दिया गया। FSB ने कहा कि रूस की यात्रा करना, आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करना और “आतंकवादी कृत्य करने के लिए भारत के लिए उड़ान भरना”।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर