IPL 2024:RCB -SRH के बीच खेले गए मैच में बने ये 10 बड़े रिकॉर्ड

By AV NEWS

आईपीएल 2024 के 30 वें मैच में रनों के पहाड़ के साथ ही रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने बेंगलुरु (Bengaluru) को 25 रनों से हरा दिया.

इस रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद (Hyderabad) ने 287 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, जिसका पीछा करते हुए आरसीबी ने 262 रन बनाए. इस दौरान दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. इस मैच में ऐसे कई रिकॉर्ड्स बने, जिसके लिए यह मैच याद किया जाएगा. हम आपको इस मैच में बने 10 रिकॉर्ड्स के बारे में बता रहे हैं.

IPL का सबसे बड़ा स्कोर

आरसीबी और एसआरएच के बीच खेले गए इस मैच में आईपीएल के अब तक के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना है. हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रन बनाए. बता दें कि हैदराबाद ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर यह रिकॉर्ड बनाया है.

एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के

इस मैच में छक्के और चौकों की बारिश देखने को मिली. दोनों पारियों को मिलाकर मैच में कुल 38 छक्के लगे. जिसमें हैदराबाद के 22 और बेंगलुरु के 16 छक्के शामिल हैं.

एक मैच में सबसे ज्यादा रन

इस मैच में अब तक में सबसे ज्यादा रन बने हैं. मैच में हैदराबाद ने 287 रन बनाए तो वहीं बेंगलुरु ने 262 रन बनाए. दोनों टीमों के स्कोर को जोड़ दें तो इस मैच में कुल 549 रन बने हैं, जो कि अब तक के आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा हैं.

एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के

आरसीबी और एसआरएच के बीच खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कुल 22 छक्के लगाए. यह आईपीएल में एक पारी मे सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड है.

एक मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री

इस मैच में दोनों टीमों ने मिलाकर 38 छक्के लगाए. वहीं दोनों ही टीमों ने 43 चौके भी लगाए, जो अब तक में सबसे ज्यादा है.

IPL का चौथा सबसे तेज शतक

हैदराबाद के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस मैच में आईपीएल का चौथा सबसे तेज शतक लगाया. उन्होंने 39 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. बता दें कि सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है.

दोनों टीम के रन 250 पार

इस मैच में दोनों ही टीमों ने 250 से ऊपर का स्कोर बनाया है. हैदराबाद ने 287 रन बनाए तो वहीं आरसीबी ने 262 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ा स्कोर

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाया. बेंगलुरु ने 262 रन बनाए.

आरसीबी के नाम यह एकमात्र रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ऐसी एकमात्र टीम है जिसने दोनों पारियों में 260 रनों से ज्यादा का स्कोर बनाया हो.

Share This Article