Monday, February 6, 2023
Homeखेल जगतIPL Auction 2023 : Sam Curran बने इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL Auction 2023 : Sam Curran बने इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाड़ी सैम करन इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें पंजाब ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. सैम ने विराट कोहली को पछाड़ दिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें सैम ने पिछला आईपीएल नहीं खेला था. लेकिन उनका वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था. सैम के पास धुआंधार बल्लेबाजी करने के साथ बेहतरीन बॉलिंग करने की काबिलियत है.

आखिरकार बड़ा दिन आ गया है, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की राह आज से शुरू हो रही है जब 23 दिसंबर, शुक्रवार को कोच्चि में आईपीएल नीलामी 2023 के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी एक साथ आएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ग्रैंड हयात होटल की दो मंजिलें बुक की हैं, जहां हर फ्रेंचाइजी के सभी प्रबंधन और कर्मचारी ठहरे हुए हैं।

जबकि कुल 991 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए खुद को पंजीकृत किया, एक शॉर्टलिस्ट किए गए 405 खिलाड़ी हथौड़ा के नीचे जाएंगे, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों के लिए 30 स्लॉट सहित सभी 10 फ्रैंचाइजी के साथ केवल 87 स्लॉट शेष हैं।

यह एक गहन लड़ाई होने जा रही है और जिसे हमने पहले देखा है। नीलामी में आने पर सभी की निगाहें बड़े नामों पर होंगी, जिनमें सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, कैमरन ग्रीन, केन विलियमसन, मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं।

नीलामीकर्ता ह्यूग एडमीड्स, जो दुर्भाग्य से आईपीएल 2022 से पहले नीलामी के बीच में ही गिर गया था, भारत लौट आया है, और वह दस फ्रेंचाइजी के बीच एक महाकाव्य प्रतियोगिता की उम्मीद कर रहा है।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पास सबसे अधिक काम है, जिसमें काव्या मारन की टीम के पास खर्च करने के लिए 42.25 करोड़ रुपये हैं, जबकि प्रीति जिंटा के स्वामित्व वाली पंजाब किंग्स (PBKS) भी अपनी किटी में 32.20 करोड़ रुपये के पुनर्निर्माण पर नज़र रखेगी।

दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पास अपनी किटी में सिर्फ 7.05 करोड़ रुपये हैं और 11 स्लॉट शेष हैं। कोच्चि में नीलामी के लिए सभी नवीनतम अपडेट, अटकलों और 10 आईपीएल टीमों की तैयारी के लिए इस स्थान पर बने रहें

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर