Sunday, January 29, 2023
Homeउज्जैन समाचारमहाकाल मंदिर के पास 13 मकानों पर चली JCB

महाकाल मंदिर के पास 13 मकानों पर चली JCB

अमला पहुंचने से पहले स्वयं ही लोग तोडऩे लगे अपने मकान…

अब बड़ा गणेश मंदिर के समीप की गली को चौड़ा किया जाएगा

उज्जैन।श्री महाकाल महालोक के दूसरे चरण का काम भी तेज गति से चल रहा है। हरसिद्धि मंदिर से महाकाल तक के मार्ग को चौड़ा किया जाना है। मंगलवार को प्रशासन और नगर निगम की टीम जब कार्रवाई के पहुंची उसके पहले लोगों ने स्वयं ही मकान तोडऩा शुरु कर दिया था।मंगलवार को प्रशासनिक अमले ने 13 मकानों को जेसीबी मशीन की मदद से गिरा दिया। प्रशासन ने सभी 13 मकानों का अधिग्रहण किया है।

महाकाल मंदिर के समीप बड़ा गणेश के आसपास के मकानों को पूर्व में हटाने की कार्रवाई प्रशासन ने की थी। इसमें एक मकान पर स्टे है। जिसे छोड़ दिया था।

अब बड़ा गणेश मंदिर के समीप की गली से मकानों को हटाया जा रहा है। बड़ा गणेश मंदिर से चौबीस खंबा माता मंदिर मार्ग को चौड़ा किया जा रहा है। इस क्षेत्र के 13 परिवारों की जमीन व मकान का अधिग्रहण प्रशासन ने किया है। सात परिवारों को मुआवजे का भुगतान हो गया है। वहीं कुछ परिवार अपने ही हाथों से मकानों को तोड़ रहे हैं। मंगलवार को एसडीएम कल्याणी पांडे के नेतृत्व में नगर निगम का अमला कार्रवाई के लिए पहुंचा था।

इधर भी चौड़ीकरण को लेकर नोटिस की तैयारी

के.डी. गेट चौराहे से इमली तिराहे तक सड़क चौडीकरण कार्य किया जाना है। महापौर ने सोमवार को टास्क फोर्स समिति के साथ बैठक की। इसमें महापौर ने कहा कि के.डी. गेट चौराहे से लेकर इमली तिराहे तक के चौड़ीकरण कार्य हेतु प्रभावित परिवारों को नोटिस देने की कार्यवाही की जाए, मार्ग का चौड़ीकरण कार्य प्राथमिकता से किया जाना है इसके लिए क्षेत्र के रहवासी भी तैयार हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर