Tuesday, November 29, 2022
Homeमनोरंजनदूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली Movie बनी Kantara, KGF को पछाड़ा

दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली Movie बनी Kantara, KGF को पछाड़ा

ऋषभ शेट्टी की कंटारा ने बॉक्स ऑफिस पर नई जमीन तोड़ी है। यह वैश्विक बॉक्स ऑफिस सकल कमाई में ₹ 250 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली तीसरी कन्नड़ फिल्म बन गई है।

इस प्रक्रिया में, इसने KGF: अध्याय 1 को भी पीछे छोड़ दिया है और अब तक की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बन गई है। केवल केजीएफ: अध्याय 2 अब इसके आगे है और यह फिल्म के लिए चढ़ाई करने के लिए बहुत बड़ा पहाड़ हो सकता है।

कांटारा ने धीरे-धीरे शुरुआत की, लेकिन समय के साथ, इसने मुंह से शब्द के माध्यम से काफी चर्चा पैदा की, सप्ताह दर सप्ताह पैसा कमाया। व्यापार सूत्रों के अनुसार, इसने गुरुवार को वैश्विक कमाई में ₹250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया।

ट्रेड ट्रैकर Sacnilk अब दुनिया भर में अपनी कमाई ₹251 करोड़ रखता है। यह यश-स्टारर KGF: चैप्टर 1 की जीवन भर की ₹250 करोड़ की कमाई से थोड़ा अधिक है। अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्मों की सूची में, KGF: अध्याय 2 1207 करोड़ की भारी कमाई के साथ शीर्ष पर है।

कंतारा अब से कितना भी बिजनेस कर लें, यह आंकड़ा इस फिल्म के लिए भी बहुत दूर है। यह अभी भी फिल्म के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, जिसे कथित तौर पर ₹15 करोड़ के बजट पर बनाया गया था और इसके 100 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने की भी उम्मीद नहीं थी।

कांटारा सभी भाषाओं में 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक है। यह केजीएफ 2, आरआरआर, पोन्नियिन सेलवन I, विक्रम, ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा और भूल भुलैया 2 के बाद उस सूची में सातवें स्थान पर है।

कांटारा तटीय कर्नाटक में स्थापित है और स्थानीय आस्था और लोककथाओं के लिंक के साथ एक एक्शन थ्रिलर है। ऋषभ शेट्टी ने इसका निर्देशन और अभिनय भी किया है। फिल्म को व्यावसायिक सफलता के अलावा आलोचकों की प्रशंसा मिली है। यह वर्तमान में 10 में से 9.4 के प्रभावशाली स्कोर के साथ IMDB पर सबसे अधिक रेटिंग वाली भारतीय फिल्म है।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर