इंडिया गठबंधन को झटका, खजुराहो से सपा उम्मीदवार का नामांकन निरस्त

By AV NEWS

बीजेपी से वीडी शर्मा हैं प्रत्याशी

मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार खजुराहो सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है। नामांकन जमा करने का अंतिम दिन 4 अप्रेल था। जिसमें मीरा यादव समेत अन्य उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। जिसमें मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है।खजुराहो लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे फेज में वोटिंग होनी है। नामांकन के लिए 4 अप्रैल लास्ट डेट थी।

आपको बता दें कि खजुराहो से सपा ने हाल ही में टिकट बदलकर मीरा दीपक यादव को दिया था। सपा ने पहले मनोज यादव को टिकट दिया था, लेकिन दो दिन बाद टिकट को बदल दिया गया था। खजुराहो लोकसभा सीट इंड़िया गठबंधन ने सपा को दी थी। यहां से बीजेपी ने मौजूदा सासंद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

बताया जा रहा है कि खजुराहो सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त हो गया है। फाॅर्म पर हस्ताक्षर नहीं करने और पुरानी नामावली के चलते पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने नामांकन निरस्त किया। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

बता दें कि गठबंधन के चलते कांग्रेस ने यह सीट समाजवादी पार्टी को दी थी, इस कारण यहां किसी प्रत्याशी को नहीं उतारा गया था। अगर, मीरा यादव का नामांकन निरस्त होता है तो बड़ी पार्टी का कोई भी प्रत्याशी भाजपा के वीडी शर्मा के सामने नहीं होगा।

खजुराहो सीट के लिए 19 अभ्यर्थियों ने 23 नाम-निर्देशन पत्र जमा किए। इसमें भाजपा प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा, समाजवादी पार्टी से मीरा यादव, राष्ट्रीय जनसंचार दल से केशकली, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से नंदकिशोर, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी (राजपा) से मोहम्मद इमरान द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए, जबकि बतौर निर्दलीय अभ्यर्थी फिरोज खान, मनसुख लाल कुशवाहा, जय सींग, बिटइया अहिरवार, विपिन दुबे, अवनीश तिवारी ने नामांकन दाखिल किया था।

Share This Article