वृद्ध के अपहरण और लूट का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार, कार-आभूषण जब्त

By AV NEWS

नशे की लत पूरी करने दिया था वारदात को अंजाम

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:मंदिर से दर्शन कर लौट रही वृद्ध का अपहरण कर लूट करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के पासे से लूटे गए आभूषण, घटना में प्रयुक्त कार और दो मोबाइल भी जब्त किए हैं।

एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर और एएसपी जयंत राठौर ने बताया कि वेदनगर क्षेत्र में शकुंतला पति जगदंबा प्रसाद पांडे का अपहरण कर लूट करने के मामले में पुलिस ने बलराम पिता शोभाराम परमार ग्राम खंडोदा थाना इंगोरिया ( हाल मुकाम वेदनगर) और लालसिंह उर्फ लाला पिता सिद्धूजी परिहार निवासी ग्राम नागपुरा थाना भैरवगढ़ को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि बलराम वेदनगर में ही रहता है और इसने नर्सिंग का कोर्स किया है।

बलराम शकुंतला पांडे के घर के सामने ही एक घर में केयर टेकर का काम करता था। लूट के इरादे से बलराम ने अपने ही रिश्तेदार लालसिंह को रुपए की जुगाड़ करने के लिए महिला को निशाना बनाने का सुझाव दिया। दोनों ही आरोपियों ने लोन से वाहन खरीदे थे और इनकी किस्त बकाया हो गई थी। इसे चुकाने के लिए रुपए के इंतजाम करने के उद्देश्य से लूट की योजना बनाई थी।

महिला की गतिविधियों पर नजर रखी

पुलिस ने बताया कि बलराम ने वृद्ध की प्रतिदिन की गतिविधियों पर नजर रखी। रविवार रात महिला जब मंदिर से दर्शन कर लौट रही थी तब आरोपी लालसिंह अपनी अर्टिगा एमपी 13 झेडए 7241 लेकर पहुंचा। इसमें बलराम भी बैठा हुआ था। घटना के पहले वाहन से नंबर प्लेट भी निकाल ली थी। दोनों ने वृद्ध महिला शकुंतला का अपहरण किया।

लूट के बाद उसे भूखी माता क्षेत्र में उतार दिया था। लालसिंह के खिलाफ भैरवगढ़ थाना क्षेत्र में अपराध भी दर्ज है। अब तक जांच में पता चला है कि दोनों ही नशा करने के आदी है और लालसिंह के पास लोन की अर्टिगा और बलराम के पास लोन पर ली गई मोटर साइकिल है। दोनों की किस्त बाकी है।

Share This Article