महाकाल के लड्डू गणेश जी के दरबार में नहीं बिकेंगे!

By AV NEWS

दो मंदिर प्रबंधन के बीच नहीं बन रहा समन्वय

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। महाकाल मंदिर के प्रसिद्ध लड्डू चिंतामन गणेश मंदिर परिसर में नहीं बिकेंगे। दरअसल, चिंतामन गणेश मंदिर प्रबंध समिति ने महाकाल मंदिर समिति को प्रस्ताव भेजा था कि मंदिर में विक्रय के लिए लड्डू उपलब्ध करा दिए जाएं, लेकिन इस पर सहमति नहीं बन सकी है।

दोनों मंदिर प्रबंधन के बीच समन्वय नहीं बन सका। हाल ही मंदिर प्रबंधन ने महाकाल मंदिर प्रबंध समिति अध्यक्ष और प्रशासक को पत्र भेजकर अनुरोध किया था कि तैयार लड्डू मंदिर में उपलब्ध करा दें जिससे कि मंदिर प्रबंधन चिंतामन गणेश मंदिर प्रसादी के नाम से पैकेट तैयार कर काउंटर पर विक्रय शुरू कर दे।

महाकाल मंदिर प्रशासन का कहना है कि चिंतामन गणेश मंदिर में विक्रय होने वाले लड्डुओं के साथ महाकाल मंदिर समिति का नाम होना चाहिए। लेकिन चिंतामन गणेश मंदिर के अलग पैकेट के लिए उपलब्ध नहीं करा सकते। इस कारण मामला खटाई में पड़ गया है।

फिर सांची के ही लड्डू आएंगे…

चिंतामन गणेश मंदिर प्रबंध समिति ने दोबारा सांची दुग्ध संघ को ही लड्डू प्रसाद उपलब्ध कराने का प्रस्ताव दिया है। इस शर्त के साथ कि लड्डू प्रसाद ज्यादा दिनों तक खराब न हो। जल्द ही दुग्ध संघ इस तरह के लड्डू उपलब्ध कराएगा।

बिना पैकेट वाले लड्डू देने में असमर्थता

महाकाल मंदिर प्रबंध समिति को प्रस्ताव दिया था, जिसका जवाब मिला है कि वे कुछ शर्त के साथ ही पैकेट उपलब्ध करा सकता है। बिना पैकेट वाले लड्डू देने में असमर्थता बताई है। –अभिषेक शर्मा, प्रबंधक चिंतामन गणेश मंदिर

Share This Article