Monday, September 25, 2023
Homeउज्जैन समाचारMahakal मंदिर में प्रोटोकॉल दर्शन बुकिंग भी Online

Mahakal मंदिर में प्रोटोकॉल दर्शन बुकिंग भी Online

मोबाइल पर लिंक मिलते ही भक्त बुक कर सकेंगे टिकट

उज्जैन।महाकाल मंदिर में प्रोटोकॉल दर्शन व्यवस्था में बदलाव के बाद अति विशिष्टजन को छोड़कर शेष अन्य के लिए प्रोटोकॉल दर्शन सशुल्क कर दिया गया है। इसके साथ ही अब 250 रुपए की प्रोटोकॉल दर्शन सुविधा को भी ऑनलाइन कर दिया गया है।भक्त अब घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से महाकाल मंदिर की वेब साईट पर जाकर प्रोटोकॉल दर्शन बुक करा सकेंगे।

महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि राज्य सरकार के अधीन आने वाले अति विशिष्ट प्रोटोकॉल धारक को छोड़कर अन्य प्रोटोकॉल लेने वाले भक्त ऑनलाइन 250 रुपए की टिकिट लेकर दर्शन कर सकेंगे। मंदिर में प्रोटोकॉल के तहत अतिविशिष्ट वीआईपी जिन्हे शासन से प्रोटोकाल सुविधा प्राप्त है। ऐसे वीआईपी को छोड़कर प्रोटोकाल के माध्यम से दर्शन को जाने वाले अन्य श्रद्धालुओं को भी 250 रूपए का टिकट लेने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। एक फरवरी से शुरू हुई व्यवस्था को अब ऑनलाइन कर दिया गया है। इसे मंदिर की वेबसाइट पर जाकर बुक किया जा सकेगा।

प्रशासक सोनी के अनुसार श्रद्धालु www.shreemahakaleshwar.com साईट पर जाकर प्रोटोकॉल दर्शन के लिए भक्तो के नाम और जानकारी की इंट्री करते ही मोबाइल पर एक लिंक आएगी जिसके बाद 250 रुपए ऑनलाइन जमा कर टिकट बुक कर सकते है। टिकट बुक होते ही मोबाइल पर टिकट आएगा उसका प्रिंट लेकर या फिर बड़े गणेश मंदिर के पास बने प्रोटोकॉल कार्यालय पर जाकर प्रिंट ले सकते है। इसके बाद गेट नंबर 13 से प्रोटोकॉल धारक की इंट्री होगी। ख़ास बात ये कि गेट पर खड़े मंदिर के कर्मचारी सभा मंडप से होते हुए गणेश मंडप तक दर्शन कराने साथ ले जाएंगे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर