Thursday, February 2, 2023
Homeउज्जैन एक्टिविटीमहाकाल सेना की संकल्प रैली, भगवान के चित्र वाले पटाखे न खरीदे,...

महाकाल सेना की संकल्प रैली, भगवान के चित्र वाले पटाखे न खरीदे, न बेचे

उज्जैन। महाकाल सेना गुजरात इकाई का आगमन उज्जैन हुआ। जिसमें संकल्प रैली निकाली। रामघाट, दानी गेट, ढाबा रोड, गोपाल मंदिर, पटनी बाजार, गुदरी चौराहे पर जगह-जगह स्वागत किया।

प्रमुख प्रभारी के नेतृत्व में 180 वाहन का काफिला रैली के रूप में गुजरात से मुख्य शहरों से होते हुए हनुमान गढ़ी पहुंचे। यहां महाकाल सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पुजारी एवं अन्य पदाधिकारियों ने स्वागत किया। स्वागत भाषण में पुजारी ने कहा कि महाकाल सेना 30 वर्षों से उज्जैन नगर, राजस्थान और संबलपुर जैसे नगरों में कार्यरत है। 6 वर्षों से भी महाकाल सेना ने गुजरात में भी धर्म एवं मंदिरों से संबंधित एवं सामाजिक कार्य करते हुए समाज में अपनी उपस्थिति को दर्ज किया है।

हमारा संकल्प है कि विज्ञापनों पर भगवान के चित्र संपूर्ण रूप से बंद हो, धर्म स्थलों पर धार्मिक वातावरण हो, सनातन धर्म से संबंधित धर्म स्थलों की व्यवस्था परंपरा अनुसार चले, ऐसे कई संकल्प पर महाकाल सेना कार्यरत हैं। महाकाल सेना ने अपील की कि दीपावली के अवसर पर भगवान के चित्र वाले पटाखे ना खरीदे ना बेचे। दुकानदारों को भी समझाइश दी जाएगी। रैली में गुजरात प्रदेश अध्यक्ष विजयसिंह चावड़ा, सहसंस्थापक कृपालसिंह चावड़ा, कार्यकारी अध्यक्ष रामदेवसिंह वाघेला आदि शामिल थे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर