Tuesday, August 9, 2022
Homeदेशमहंगाई पर कांग्रेस का प्रदर्शन....राहुल गांधी , प्रियंका सहित कई बड़े कांग्रेस...

महंगाई पर कांग्रेस का प्रदर्शन….राहुल गांधी , प्रियंका सहित कई बड़े कांग्रेस नेता पुलिस हिरासत में

सोनिया और राहुल -प्रियंका सहित कई सांसद काले पकड़े पहनकर संसद पहुंचे,राहुल गांधी गिरफ्तार

कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने शुक्रवार को खाद्य पदार्थों पर महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी के मुद्दों के खिलाफ पंजीकरण के लिए संसद से राष्ट्रपति भवन तक अपना विरोध मार्च निकाला।महगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी,प्रियंका सहित कई बड़े कांग्रेसी नेता सांसदों को हिरासत में लिया गया |

यहां तक ​​​​कि दिल्ली पुलिस ने बुधवार को पार्टी को एक पत्र लिखकर मार्च की अनुमति देने से इनकार कर दिया, कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा, “कांग्रेस के सभी सांसद मूल्य वृद्धि और मुद्रास्फीति जैसे मुद्दों को उठाने के लिए कल राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे।”

पुलिस अधिकारियों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अपने विरोध के हिस्से के रूप में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आवास को घेरने के लिए, जंतर मंतर को छोड़कर, नई दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी है।केंद्र के खिलाफ विरोध जताने के लिए सोनिया, राहुल समेत कांग्रेस के सभी सांसद सदन में काले कपड़े पहनकर पहुंचे और जमकर नारेबाजी की।

बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रव्यापी विरोध से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि भारत अब लोकतंत्र नहीं है, बल्कि चार लोगों द्वारा संचालित तानाशाही है। कांग्रेस नेता ने कहा, “भारत लोकतंत्र की मौत देख रहा है।” “भारत ने लगभग एक सदी पहले जो ईंट दर ईंट बनाया है, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है।

जो कोई भी तानाशाही की शुरुआत के इस विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर शातिर हमला किया जाता है, जेल में डाला जाता है, गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है।” राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हिटलर ने भी चुनाव जीता था. ‘वह इसे कैसे करता था? जर्मनी की तमाम संस्थाओं पर उनका नियंत्रण था… मुझे पूरी व्यवस्था दो, फिर मैं तुम्हें दिखाऊंगा कि चुनाव कैसे जीते जाते हैं,’ उन्होंने कहा।

हालांकि, बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में, कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि पार्टी को दिल्ली पुलिस से एक पत्र मिला है जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री आवास और राष्ट्रपति भवन तक प्रदर्शन और मार्च की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। “एआईसीसी ने पिछले हफ्ते एक परिपत्र जारी कर 5 अगस्त को खाद्य पदार्थों पर जीएसटी दरों में वृद्धि, बेरोजगारी और वृद्धि के मुद्दे पर देशव्यापी प्रदर्शन करने की हमारी योजना की घोषणा की थी। योजना के अनुसार…सांसदों को राष्ट्रपति भवन तक मार्च करना था और कांग्रेस नेताओं को प्रधानमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन करना था। आज हमें डीसीपी का एक पत्र मिला जिसमें कहा गया था कि हम 5 अगस्त को कोई प्रदर्शन नहीं कर सकते।’

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर