मेडिकल संचालक ने 50 की जगह 500 mg का इंजेक्शन दिया

By AV NEWS 1

नर्स ने बच्ची को लगाने से पहले गलती पकड़ी, परिजन थाने पहुंचे

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:पुष्पामिशन अस्पताल में भर्ती 6 माह की बच्ची के लिये डॉक्टर ने 50 एमजी का इंजेक्शन लिखा जिसे पिता ने अस्पताल के सामने स्थित मेडिकल से खरीदा और नर्स को लगाने के लिये दिया। नर्स ने इंजेक्शन चैक किया तो वह 500 एमजी का था। नर्स ने गलत इंजेक्शन मेडिकल पर वापस करने को परिजनों को दिया जहां बच्ची के परिजन व मेडिकल संचालक के बीच विवाद हो गया। बच्ची के परिजनों ने माधव नगर थाने में शिकायती आवेदन दिया है।

पुलिस ने बताया कि फुकरान कुरैशी निवासी आदर्श नगर ने अपनी 6 माह की बच्ची को उपचार के लिये पुष्पा मिशन अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां डॉक्टर ने बच्ची के लिये 50 एमजी का इंजेक्शन लिखकर दिया। फुकरान उक्त इंजेक्शन अस्पताल के सामने स्थित मेडिकल स्टोर से खरीदकर लाया और नर्स को दे दिया।

नर्स ने बच्ची को इंजेक्शन लगाने से पहले चैक किया तो वह 500 एमजी का निकला। नर्स ने तत्काल इंजेक्शन परिजनों को दिया और मेडिकल संचालक की गलती बताई। इस पर बच्ची के परिजन मेडिकल संचालक के पास पहुंचे और गलती बताकर शिकायत की तो दोनों पक्षों में विवाद हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस यहां पहुंची।

फुकरान कुरैशी ने माधव नगर थाने में मेडिकल संचालक के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया और पुलिस को बताया कि गलती से 500 एमजी का इंजेक्शन बच्ची को लग जाता तो अनहोनी हो सकती थी। टीआई राकेश भारती ने बताया कि आवेदन की जांच की जा रही है।

Share This Article