MP:रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से मौत

By AV NEWS

घटना के बाद पसरा मातम का माहौल

रामलीला के अंतिम दिन रावण का किरदार निभा रहे कलाकार को मंच पर ही हार्ट अटैक आने से मौके पर ही मौत हो गई। कलाकार की मौत से गांव में मातम छा गया है। रामलीला मंच पर ऐसा हादसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आए हैं। बताया गया कि अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही युवक की मौत हो गई। दिगौड़ा थाना क्षेत्र का मामला बताया जा रहा है।

घटना शनिवार रात की है। जिसकी जानकारी आयोजन समिति ने एक दिन बाद दी। बताया गया कि रामलीला खत्म होने के अगले दिन रविवार को भंडारा था। ऐसे में कलाकार की मौत की खबर से माहौल बिगड़ सकता था, इसीलिए उनका इलाज जारी रखने की बात कह दी गई।

मामला दिगौड़ा थाना क्षेत्र के चैनपुरा बछोड़ा गांव का है। गांव के मड़िया बाबा मंदिर में 2 से 10 फरवरी तक महायज्ञ, भागवत कथा, संत सम्मेलन और रामलीला का आयोजन किया गया था। 10 फरवरी की रात करीब 2 बजे रामलीला के अंतिम दिन रावण वध का मंचन हुआ।

रात करीब दो बजे रावण का किरदार निभाने वाले भोले राजा ड्रेसिंग रूम में चले गए। कपड़े उतारने के दौरान भोले को सीने में दर्द होने लगा। वे नीचे बैठ गए। दर्द बढ़ता गया तो उन्होंने साथी कलाकारों को आवाज लगाई। वे निजी वाहन से भोले को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

ग्राम पंचायत रतनगुवां के रोजगार सहायक सुरेंद्र सिंह गौर ने बताया, ‘भोले राजा मेरे बहनोई थे। वे खिसनी गांव के रहने वाले थे। 11 फरवरी को हम लोगों ने उनका अंतिम संस्कार किया।’

गौर ने बताया, ‘अस्पताल ले जाते वक्त बर्माताल और बावरी गांव के बीच वे बेहोश हो गए। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।’

Share This Article