MP के एकमात्र यूनिटी मॉल का मुख्यमंत्री चौहान करेंगे भूमिपूजन

By AV NEWS

284 करोड़ के प्रोजेक्ट की टेक्निकल और फाइनल बीड खुली

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:मप्र के एकमात्र यूनिटी मॉल का भूमिपूजन भी सीएम शिवराजसिंह चौहान 5 अक्टूबर को करेंगे। इसके अलावा उज्जैन विकास प्राधिकरण (यूडीए) द्वारा विक्रमनगर में 115 करोड़ की लागत से नया उद्योग बसाने की योजना का भूमिपूजन भी सीएम करेंगे।

केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत योजना के तहत देश के सभी राज्यों में एक एक यूनिटी मॉल बनाए जाएंगे। मप्र का मॉल सरकार ने उज्जैन में बनाने का निर्णय लिया है और इसे बनाने का जिम्मा यूडीए को दिया गया है। यूडीए द्वारा इसका टेंडर जारी किया जा चुका है। अध्यक्ष श्याम बंसल ने बताया मॉल निर्माण के लिए टेंडर की टेक्निकल बीड खुल गई है। फाइनल बीड भी मंगलवार को खुलने की संभावना है।

5 अक्टूबर को उज्जैन में महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजना के दूसरे चरण के कार्यों का लोकार्पण करने आ रहे सीएम यूनिटी मॉल के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे। विक्रमनगर में टीडीएस 3 और टीडीएस 4 योजना के तहत 115 करोड़ रुपयों से आधुनिक और भव्य नगर बसाया जाएगा। इसकी योजना भी तैयार हो गई है।

महाकाल अन्न क्षेत्र भी भक्तों के लिए खुलेगा

महाकाल मंदिर में करीब 25 करोड़ लागत से बने नए अन्नक्षेत्र भवन का लोकार्पण भी सीएम करेंगे। खास बात यह कि इसे बनाने और मशीनों का खर्च भी अग्रवाल ग्रुप ने उठाया है। लोकार्पण के साथ ही इसे मंदिर प्रबंध समिति को हैंडओवर कर दिया जाएगा। यह देश का सबसे बड़ा अन्नक्षेत्र होगा, जहां अत्याधुनिक मशीनों से खाना बनेगा और भक्तों को उपलब्ध कराया जाएगा। रोज करीब एक लाख लोग यहां भोजन प्रसादी ग्रहण कर सकेंगे।

पहले 22 सितंबर को इसका भूमिपूजन करने की योजना थी, लेकिन कुछ कारणों से यह टल गया था। महाकाल मंदिर परिसर में दूसरे चरण के तहत निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी इसी दिन होगा। दर्शन के लिए बनाई गई टनल का लोकार्पण भी इसी दिन करने की तैयारी की जा रही है। संभावना है कि सीएम टनल से होकर ही महाकाल दर्शन के लिए जाएंगे। तीसरे चरण के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन भी होगा।

Share This Article