Tuesday, May 17, 2022
HomeदेशMP : गृहमंत्री ने दिए आरक्षक भर्ती परीक्षा की जांच के आदेश

MP : गृहमंत्री ने दिए आरक्षक भर्ती परीक्षा की जांच के आदेश

मध्य प्रदेश में पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में जांच के लिए आदेश दे दिए गए हैं। आज गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसके लिए आदेश जारी किया। इसकी जांच मध्य प्रदेश एजेंसी फॉर प्रमोशन ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी करेगी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहाकि कुछ अथ्यर्थी उनसे इस संबंध में मिलने आए थे।

इसके बाद ही उन्होंने यह आदेश दिया है।गृहमंत्री ने कहाकि पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट एक ही बार आया है। अगर इसमें किसी ने कूट रचित किया है तो उसकी जानकारी दें।

इस विषय में अभ्यर्थियों की शिकायत के बाद मैप आईटी के सहयोग से पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने भी मामले में सफाई दी है। पीईबी की परीक्षा नियंत्रक डॉ. ए हेमलता ने पूरे मामले का गलत तरीके से प्रचार बताया।

उन्होंने बताया कि पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन 2022 के जनवरी-फरवरी महीने में किया गया था। इसके फर्स्ट फेज का रिजल्ट 24 मार्च को घोषित किया जा चुका है। उन्होंने कहाकि अगर किसी को कोई शिकायत है तो वह सबूतों के साथ आकर शिकायत कर सकता है। साथ ही उन्होंने रिजल्ट के ट्रांसपैरेंट होने की भी बात कही।

गौरतलब है कि पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद कई अभ्यर्थियों ने इसमें धांधली की शिकायत की। इन अभ्यर्थियों का दावा है कि रिजल्ट दो बार जारी किया गया है और दोनों बार परिणाम अलग-अलग हैं। कुछ कैंडिडेट्स ने तो यह भी दावा किया कि पहली बार के परिणाम में वह सफल घोषित किए गए थे। बाद में उन्हें नॉट क्वॉलीफाइड करार दे दिया गया।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर