MP के CM पर दिल्ली में होगा मंथन

By AV NEWS

अक्षरविश्व न्यूज . भोपाल:मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद भाजपा के सभी केंद्रीय पदाधिकारी और मंत्री दिल्ली पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि वहां आज देर शाम तक भाजपा संसदीय दल की बैठक हो सकती है। बैठक में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो सकती है। मप्र की 163 सीटें जीतकर बीजेपी ने दो तिहाई से ज्यादा बहुमत हासिल किया है। अब सीएम को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

शाम को हो सकती है संसदीय दल की बैठक

आज शाम को दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक हो सकती है। इस बैठक में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों को लेकर चर्चा हो सकती है। एमपी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव एमपी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से चर्चा कर सकते हैं।

बीजेपी नियुक्त करेगी पर्यवेक्षक

मप्र के मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी जल्द ही पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर सकती है। ये पर्यवेक्षक एमपी के विधायक दल की बैठक लेकर विधायक दल के नेता का चयन करेंगे। इसी बैठक के बाद एमपी का मुख्यमंत्री तय हो जाएगा।

भाजपा ने सारे विधायकों को रायपुर बुलाया

छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 54 सीटों के साथ सरकार बना ली। अपने इतिहास में भाजपा ने सबसे ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की। इसी तरह कांग्रेस ने अब तक सबसे कम 35 सीटें हासिल की है। भाजपा का बहुमत आने के बाद जब ष्टरू रेस की बात आई, तो रायगढ़ से जीते ओपी चौधरी के बारे में तेजी से अफवाह फैली कि उन्हें दिल्ली बुला लिया गया है।

आखिर में ओपी चौधरी को ट्वीट करना पड़ा कि ये झूठी खबर फैलाई गई है। इधर, पिछली बार भारतीय जनता पार्टी का वोट शेयर 32.97 प्रतिशत था, इस बार 14 प्रतिशत बढ़कर 46.27 प्रतिशत हो गया है। यह अब तक भाजपा का सर्वाधिक वोट शेयर प्रतिशत है।

Share This Article