Wednesday, May 31, 2023
Homeखेल जगतICC World टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची Team India,3-1 से जीती...

ICC World टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची Team India,3-1 से जीती सीरीज

भारत को मिला ICC WTC फाइनल का टिकट

आखिरी टेस्ट में पारी और 25 रन से जीता भारत

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी टॉप पर टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड  की बीच टेस्ट सीरीज 3-1 से जीतकर टीम इंडिया  ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपके फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. अहमदाबाद में खेले गए आखिरी टेस्ट विराट की सेना को पारी और 25 रन से जीत मिली.टीम इंडिया ने अहमदाबाद में आखिरी टेस्ट जीत कर कुल 520 प्वॉइंट्स हासिल कर ली है और उसके 72.2 पर्सेंटेज प्वॉइंट्स हो गए. इस तरह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप  के फाइनल प्वॉइंट टेबल में भारत टॉप पर पहुंच चुका है.अब टीम इंडिया ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है। उसका खिताबी मुकाबला 18 जून को लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड से होगा।पंत प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

स्पिनर अश्विन और अक्षर ने मिलकर सीरीज में कुल 59 विकेट लिए। सीनियर स्पिनर अश्विन ने 4 टेस्ट में सबसे ज्यादा 32 विकेट लिए। वहीं, अक्षर ने इसी सीरीज में डेब्यू किया और 3 टेस्ट खेले। वे 27 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर रहे। अश्विन ने सीरीज में 189 रन भी बनाए। इस दौरान 106 रन की शतकीय पारी भी खेली। इसके लिए अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

अहमदाबाद टेस्ट (Ahmedabad Test) में टीम इंडिया (Team India) की जीत के ठीक बाद आईसीसी (ICC) ने टेस्ट टीम की रैंकिंग जारी कर दी है. भारत 122 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर पहुंच गया है. वहीं न्यूजीलैंड टीम 118 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया (113) तीसरे, इंग्लैंड (105) चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर

error: Alert: Content selection is disabled!!