Neeraj Chopra ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

By AV NEWS

जैवलिन थ्रो में ओलंपिक चैंपियन भारत के नीरज चोपड़ा ने अब वर्ल्ड चैंपयिनशिप को भी अपने नाम कर लिया है.उन्होंने एथलेटिक्स में वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता है.नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था.

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 88.17 मीटर की थ्रो के साथ नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता.हंगरी में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पहुँचने से पहले उन्होंने हर वो मेडल जीत लिया था, जो वो जीत सकते थे.रविवार रात 24 वर्षीय चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल भी अपने नाम कर लिया.

पिछले साल उन्होंने सिल्वर मेडल जीता था.चोपड़ा ने इस मुक़ाबले में 88.17 मीटर दूर जैवलिन फेंका. ये उनके पाँच सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में भी शामिल नहीं है.अब ओलंपिक में गोल्ड मेडल के साथ-साथ चोपड़ा के पास वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल भी हो गया है.वहीं कॉमनवेल्थ खेलों में 90 मीटर से आगे भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीतने वाले पाकिस्तान के अरशद नदीम 87.82 मीटर की दूरी के साथ दूसरे नंबर पर रहे और उन्होंने सिल्वर मेडल जीत लिया.

वहीं चेक गणराज्य के याकूब वाडलेच ने 86.67 मीटर दूरी के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत के ही किशोर जेना पांचवे जबकि डीपी मानू छठे नंबर पर रहे.पहले राउंड में पिछड़ रहे नीरज चोपड़ा ने दूसरे राउंड में ज़बर्दस्त वापसी की. अपने लंबे बालों को सफ़ेद बैंड से बांधने वाले चोपड़ा की चाल में ही आत्मविश्वास नज़र आ रहा था.

Share This Article